Be Positive Be Unitedडीएम ने दिए किसानों का समय पर भुगतान करने के निर्देशDoonited News is Positive News
Breaking News

डीएम ने दिए किसानों का समय पर भुगतान करने के निर्देश

डीएम ने दिए किसानों का समय पर भुगतान करने के निर्देश
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



रूद्रपुर: जनपद में किसानो द्वारा धान क्रय में विभिन्न समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुये जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने आज कलक्टेªट सभागर में मंडी समिति, आरएफसी, एआर को-आॅपरेटिव, किसान व राईस मिलर्स एवं उप जिलाधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक ली। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देश दिये कि सरकार व प्रशासन की मंशा है कि किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों का समय पर भुगतान किया जाय।


किसानों द्वारा आवगत कराया गया कि 18 प्रतिशत नमी वाले धान को लेने में भी हीला-हवाली की जाती है जिससे किसानो को परेशानी का सामना करना पडता है। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश कि यदि इस प्रकार की शिकायते प्राप्त होगी तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। किसान संगठन द्वारा आवगत कराया गया कि कुछ राईस मिलर्स यूपी का धान खरीद रहे है जिससे स्थानीय किसानो का धान लेने से मना किया जा रहा है।




किसानो ने पहले स्थानीया किसानो का धान खरीदने का अनुरोध किया। किसानो ने कहा कि रविवार के दिन भी धान क्रय किया जाय जिससे किसानो को अनावश्यक लाईन में न लगना पडे।
जिलाधिकारी ने आश्वासन देते हुये कहा कि रविवार को धान क्रय केन्द्र खोलने की व्यवस्था के सम्बन्ध में विचार करने के उपरांत आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि किसान व राईस मिलर्स जो भी समस्याएं उत्पन्न हो रही है वे सम्बन्धित अधिकारी को आवगत कराये ताकि व्यवस्था को परदर्शी बनाया जा सकें।

उन्होने सभी उप जिलाधिकारियो को निर्देश दिये कि वे धान क्रय केन्द्रों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करे ताकि छोटी मोटी समास्याओं का समय पर निस्तारण किया जा सकें। उन्होने कहा कि पोर्टल में आ रही परेशानी को शीघ्र ही तकनीकि टीम द्वारा समाधान कर दिया जायेगा। इस अवसर पर  अपर सचिव खाद्य प्रताप शाह, कुमांउ सम्भागीय खाद्य नियंत्रक ललित मोहन रयाल, निदेशक मण्डी निधी यादव, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, महाप्रबन्धक मण्डी परितोष वर्मा, संयुक्त मजिस्टेट गौरव कुमार, विशाल मिश्रा, उप जिलाधिकारी सुन्दर सिंह, निर्मला बिष्ट, मुक्ता मिश्र, एपी बाजपेयी, विवेक प्रकाश, एआर कोआपरेटिव हरीश खण्डूडी, अध्यक्ष राईस मिल सचिन गोयल सहित  उपस्थित थे।        



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: