July 02, 2022

Breaking News

मंडलायुवक्त ने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

मंडलायुवक्त ने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

नैनीताल: मण्डलायुक्त दीपक रावत ने आयुक्त कार्यालय नैनीताल में रूसी गॉव में 77.56 करोड़ की लागत से 17.5 एमएलडी का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण कार्यों की प्रगति के संबंध में निमार्ण संस्था एवं प्रोजेक्ट मैनेजर एडीबी के गीतेश सैनी के साथ गहनता से समीक्षा की।


श्री रावत को निर्माण संस्था द्वारा ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से बताया है कि 08 नवम्बर 2021 को निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ है जिसे तीन साल के भीतर पूरा किया जाना है व सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के अन्तर्गत क्लासिक होटल, माल रोड से हनुमानगढ़ी एवं रूसी बाईपास तक के क्षेत्र को टैप का कार्य किया जाना है।

उन्होंने यह भी बताया कि एसटीपी का कार्य प्रगति पर है तथा पुराने पाईपों को बदलकर तल्लीताल से पोस्ट ऑफिस तक आठ सौ एमएम की सीआइपी पाईप लाइन डाली जानी है।


श्री रावत ने सबंधित अधिकारियों एवं कार्यदायीं संस्था को निर्देश देते हुए कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट के जो भी कार्य नैनीताल शहर में किये जा रहे हैं उन्हें भविष्य की मांग एवं शहर की आबादी के अनुकूल बनाई जाए साथ ही निर्धारित समय, उच्च गुणवत्ता एवं पारदर्शिता के साथ पूर्ण किये जाएं ताकि शहर में सीवरेज की समस्या न बनी रहें।

Read Also  21 जून तक चारधाम यात्रा मार्ग समेत पर्वतीय जिलों में बारिश का है पूर्वानुमान

उन्होंने समीक्षा के दौरान प्रोजेक्ट मैनेजर को इस संबंध में तत्काल शहर के स्टेट होल्डरों व  सम्बन्धित विभागों के साथ बड़ी बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये ताकि उपरोक्त विषयों पर गहनता से सबके साथ मिलकर विचार-विमर्श किया जा सकें। श्री रावत ने बैठक से पूर्व स्वंय निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का स्थलीय निरीक्षण करने की भी बात कहीं।

इस अवसर पर एई जल संस्थान डीएस बिष्ट, सहायक अभियन्ता दिनेश आर्य, अनिल परिहार, सीनियर डिजाइन एक्सपर्ट संजय लालन, डिजाइन इंजीनियर सरवाना वेलानी, कार्यदायीं संस्था के मैनेजर अतुल माथुर आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: