November 28, 2022

Breaking News

संस्कृति के संरक्षण में मील का पत्थर साबित हो रहा है दीप महोत्सव

संस्कृति के संरक्षण में मील का पत्थर साबित हो रहा है दीप महोत्सव

गरुड़: तहसील के ग्राम पंचायत मटेना में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ 47 वां दीप महोत्सव प्रारंभ हो गया है। शुभारंभ करते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट ने कहा कि संस्कृति के संरक्षण में मटेना का दीप महोत्सव मील का पत्थर साबित हो रहा है। इस मौके पर बाल कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।


नवयुवक मंगल दल के तत्वाधान में आयोजित दीप महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट ने महोत्सव की सराहना करते हुए कहा कि मटेना के युवा वर्षों से संस्कृति के संरक्षण के लिए ठोस प्रयास कर रहे हैं। विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख हेमा बिष्ट, साहित्यकार मोहन जोशी, डॉ हेम चंद्र दुबे,आलोक पांडे, उमेश जोशी ने कहा कि आज अपनी बोली और भाषा को बचाने की सख्त आवश्यकता है।

उच्च न्यायालय के अधिवक्ता डीके जोशी ने व्यसन मुक्त समाज के लिए सभी से आगे आने की अपील की। नवयुवक मंगल दल के अध्यक्ष कैलाश खुल्बे ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।संचालन करते हुए नवयुवक मंगल दल के संरक्षक चंद्रशेखर बड़सीला ने कहा कि मटेना में 46 सालों से लगातार दीप महोत्सव का आयोजन हो रहा है।

Read Also  हिमाचल में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में महाराज की ताबडतोड़ चुनावी सभायें

यह अब गांव की परंपरा बन गई है। इस मौके पर कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांध दिया। इस दौरान जिपंस सुनीता आर्या, क्षेपंस भोला दत्त तिवारी, ग्राम प्रधान रविशंकर बिष्ट, हरी दत्त जोशी, कैलाश चंद्र जोशी, जेसी आर्या, आलोक पांडे, जीवन चंद्र दुबे, दीपक पाठक, नवीन मिश्रा, संजय पांडे, जगदीश खोलिया, एमसी जोशी आदि मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *