Breaking News

संक्रमितों के लिए पुलिस लाइन में कोविड केयर सेन्टर स्थापित

संक्रमितों के लिए पुलिस लाइन में कोविड केयर सेन्टर स्थापित

देहरादून: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान बढ़ते संक्रमण के बीच पुलिस कर्मियों द्वारा संक्रमण से बचाव हेतु बनाई गई एसओपी का पूर्ण रूप से पालन किया जा रहा है इसके बावजूद पुलिसकर्मियों के उत्तफ संक्रमण की चपेट में आने की प्रबल संभावना बनी हुई है, जिसके दृष्टिगत पुलिस लाइन देहरादून में 16 बेड का कोविड केयर सेंटर स्थापित किया गया है, जिसमे 05 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाते हुए ऑक्सीजन की सुविधा दी गयी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेन्द्र सिंह रावत द्वारा आज पुलिस लाइन स्थित कोविड-19 कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होने उपस्थित अधिकारियों से जनपद में नियुत्तफ पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु लगाई गयी वैक्सीन के संबंध में जानकारी ली। तथा ऐसे पुलिस कर्मी जिनका अभी तक वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उन्हें आज ही वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए गए। उन्होने कोविड-19 कंट्रोल रूम में स्थापित हेल्प डेस्क में आने वाली कॉलो के संबंध में जानकारी ली।

साथ ही उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कन्ट्रोल रूम में आने वाली प्रत्येक कॉल को गंभीरता से लिया जाए तथा उनके निराकरण तक नियमित रूप से उनकी मोनिटरिंग की जाए। इसके अतिरित्तफ नोडल अधिकारी कोविड कंट्रोल रूम पुलिस अधीक्षक अपराध को सभी थाना प्रभारियों को कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान बढ़ते मामलों के दृष्टिगत किसी भी अपरिहार्य स्थिति से निपटने के लिए समय से अपनी तैयारियां दुरुस्त करने तथा प्रत्येक कर्मी को ड्यूटी के दौरान मास्क व फेस शिल्ड का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करने हेतु आदेशित करने के निर्देश दिए गए।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: