आमने-सामने आए दो संगठन, मामूली मारपीट के बाद बड़ा बवाल | Doonited.India

July 21, 2019

Breaking News

आमने-सामने आए दो संगठन, मामूली मारपीट के बाद बड़ा बवाल

आमने-सामने आए दो संगठन, मामूली मारपीट के बाद बड़ा बवाल
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: दो संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच मामूली मारपीट के बाद बड़ा बवाल होते-होते टल गया। मारपीट करने वालों के समर्थन में दो पक्षों के लोगों के एकत्र होने से टकराव की स्थिति बन गई थी। इनामुल्लाह बिल्डिंग के बाजार आनन-फानन में बंद हो गए, लेकिन पुलिस दोनों पक्षों के बीच दीवार बनकर खड़ी हो गई।

पुलिस को तहसील चैक और दर्शनलाल चैक पर जुटे लोगों को लाठियां फटकार कर खदेड़ना पड़ा। काफी देर तक गहमागहमी का माहौल बना रहा। पुलिस के प्रयासों से दोपहर को जाकर हालात सामान्य हो सके।

शहर में शुक्रवार को कई संगठनों की तरफ से देश भर में हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शन प्रस्तावित था। सुबह के समय एक संगठन के कार्यकर्ता प्रदर्शन की अनुमति न मिलने के कारण जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन देकर पैदल वापस लौट रहे थे। इसी बीच तहसील चैक से दूसरे संगठन से जुडे़ बाइक सवार कुछ युवक नारेबाजी करते जा रहे थे। नारेबाजी को लेकर दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में सड़क के बीच मारपीट शुरू हो गई।

इससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तहसील चैक से लेकर इनामुल्लाह बिल्डिंग तक बाजार बंद हो गए और काफी संख्या में लोग सड़कों पर आ गए। कोतवाली की चीता मोबाइल टीम ने भीड़ को खदेड़ कर आगे बढ़ने से रोक लिया। उधर, कार्यकर्ताओं से मारपीट की खबर मिलते ही परेड ग्राउंड में एकत्र दूसरे संगठन के लोग नारेबाजी करते हुए घटनास्थल की तरफ दौड़ लिए। पुलिस ने दर्शनलाल चैक पर घेराबंदी कर कार्यकर्ताओं को रोक लिया। एसपी सिटी श्वेता चैबे ने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। उग्र कार्यकर्ताओं ने धक्कामुक्की कर पुलिस घेरे को तोड़ने की कोशिश की।

इसके बाद पुलिस को मजबूरन लाठियां चलानी पड़ी। इसके बाद कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई। पुलिस घेराबंदी कर उन्हें वापस परेड ग्राउंड तक छोड़कर आई। उधर, सीओ डालनवाला जया बलूनी, इंस्पेक्टर कोतवाली शिशुपाल नेगी, पटेलनगर इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी, एसओ रायपुर चंद्रभान अधिकारी और बसंत कुमार एसओ हेमंत खंडूडी तहसील चैक पर मोर्चा संभाले रहे। इसके बाद शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई। पुलिस और इलाके के गणमान्य लोगों के प्रयासों के बाद दोपहर को इनामुल्लाह बिल्डिंग की दुकानों को खुलवा दिया गया, इसके बाद हालात सामान्य हो गए। फिलहाल बाजार में पुलिस बल तैनात किया गया है। सुबह हुई मारपीट को लेकर अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

वहीं, एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि दोनों पक्षोें में किसी तरह की मारपीट नहीं हुई है। मारपीट की अफवाह फैलाकर शहर की फिजां बिगाड़ने की कोशिश हुई है। दोनों पक्षों के लोग एकत्र हुए थे, जिन्हें समझा-बुझाकर वापस कर दिया गया है। शहर में हालात पूरी तरह सामान्य है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: