September 26, 2022

Breaking News

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री, भारी उद्योग मंत्रालय से शिष्टाचार भेंट की

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री, भारी उद्योग मंत्रालय से शिष्टाचार भेंट की

मुख्यमंत्री ने जनपद नैनीताल में स्थित औद्योगिक इकाई एचएमटी का उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित करने के लिए संबंधित को निर्देशित करने का अनुरोध किया। बैठक में तय किया गया कि चार धाम यात्रा मार्ग पर इलैक्ट्रॉनिक चार्जिंग स्टेशन के लिए उत्तराखण्ड सरकार केंद्र सरकार को प्रस्ताव प्रेषित करेगी।
     

मुख्यमंत्री ने कहा कि  जनपद-नैनीताल स्थित एच०एम०टी० औद्योगिक इकाई  लगातार घाटे में चलने के कारण आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने इसे बंद करने हेतु अनुमोदित किया  था। अनुमोदन के क्रम में एच०एम०टी० रानीबाग इकाई को जैसा है जहां है के आधार पर उत्तराखण्ड शासन को हस्तांतरित किया जाना प्रस्तावित है। उत्तराखण्ड शासन द्वारा एनबीसीसी द्वारा आकलित मूल्य पर एचएमटी रानीबाग इकाई को क्रय करने की अपनी सहमति भारी उद्योग मंत्रालय को प्रेषित कर दी गयी है।
     

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से औद्योगिक इकाई एचएमटी के हस्तांतरण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे क्षेत्र में नए उद्योग स्थापित किये जा सकेंगे और रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे।
     

Read Also  सरकार द्वारा सौंपी गई समूह 'ग' की परीक्षाओं के लिये उत्तराखण्ड राज्य लोक सेवा आयोग तैयारियों में जुटा

मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा मार्ग पर इलैक्ट्रॉनिक चार्जिंग स्टेशन बनाने का अनुरोध किया।केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से इसका प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। तय हुआ कि उत्तराखण्ड सरकार जल्द ही इसका प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को प्रेषित करेगी।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: