November 28, 2022

Breaking News

बंद पड़ी केदारनाथ यात्रा खुली, हजारों तीर्थयात्री रवाना

रुद्रप्रयाग: दो दिन से केदारनाथ धाम की यात्रा खुलने का इंतजार कर रहे आठ हजार भक्तों को शनिवार सुबह केदारनाथ भेजा गया, जबकि केदारनाथ धाम में दर्शन कर चुके पांच हजार से अधिक यात्रियों को वापस भेजा गया। पूरे इलाके में देर रात से लगातार बारिश जारी है.


मौसम विभाग ने पहाड़ों में तीन दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद तीन दिनों से लगातार बारिश भी हो रही है। बारिश के कारण जहां पहाड़ों में ठंड लौट आई है।

वहीं केदारनाथ धाम की यात्रा पर भी बारिश का बुरा प्रभाव पड़ा है। लगातार हो रही बारिश के कारण शुक्रवार को केदारनाथ धाम जाने वाले लगभग आठ हजार यात्रियों को सोनप्रयाग, गुप्तकाशी, गौरीकुंड सहित अन्य यात्रा पड़ावों पर रोक दिया गया था। वहीं जो यात्रि केदारनाथ धाम गये थे, उन्हें केदारनाथ धाम में ही सुरक्षित रोका गया था।

शनिवार की सुबह कुछ देर के लिये मौसम खुला, जिसके बाद यात्रा खुलने का इंतजार कर रहे आठ हजार यात्रियों को केदारनाथ भेजा गया और बाबा केदार के दर्शन कर चुके यात्रियों को केदारनाथ धाम से नीचे भेजा गया। हालांकि अब मौसम एक बार फिर से खराब हो गया है, जिसके बाद यात्रा को पुनः रोका गया है।

Read Also  दशहरा पर्व पर महासू मंदिर लखवाड़ में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा

केदारनाथ धाम में मौसम खराब होने के बाद केदारनाथ के लिये संचालित होने वाली हेली सेवाएं भी उड़ान नहीं भर पा रही हैं। अब मौसम खुलने के बाद ही दोबारा यात्रा शुरू हो पायेगी।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *