देहरादून: नहीं होगा क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी का आयोजन, गाइडलाइन जारी | Doonited News
Breaking News

देहरादून: नहीं होगा क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी का आयोजन, गाइडलाइन जारी

देहरादून: नहीं होगा क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी का आयोजन, गाइडलाइन जारी
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून में हर साल की तरह इस बार दून में क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी का आयोजन नहीं हो पाएगा। दूनवासियों को अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर पर उत्सव मनाना होगा।

मंगलवार को इस विषय में जारी किए गए आदेश में जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोनाकाल में शहरवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष 25 दिसंबर यानि क्रिसमस, 31 दिसंबर और 1 जनवरी को नव वर्ष के उपलक्ष्य पर शहर के रेस्तरां और होटलों में सामूहिक पार्टियों का आयोजन नहीं किया

देहरादून में इस बार रेस्टोरेंट में लोग जाम छलकाते हुए नए साल और क्रिसमस का जश्न नहीं मना पाएंगे। बिना स्थाई बार लाइसेंस के चल रहे रेस्टोरेंटों को इस बार एक दिवसीय बार लाइसेंस नहीं जारी होंगे। पहले से स्थाई लाइसेंस लेकर बार चला रहे रेस्टोरेंट संचालक ही शराब परोस पाएंगे। अन्य को एक दिनी बार लाइसेंस नहीं मिलेगा। ऐसे में उनका जश्न फीका रह सकता है।



जिले में बीते वर्ष तक लागू रही रेस्टोरेंट को एक दिवसीय बार लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया पर इस साल रोक लगी हुई है। आबकारी नीति के तहत इस साल केवल होटल और बैंकट हॉल को भी शादी, बर्थ पार्टी जैसे आयोजनों के लिए वन डे बार लाइसेंस जारी किए जाते हैं।

रेस्टोरेंट संचालक अक्सर कॉमर्शियल प्रयोग में वन डे बार लाइसेंस का उपयोग करते थे। इसलिए यह प्रक्रिया बंद है। वहीं क्रिसमस और नए साल को खास बनाने के लिए शहर के दर्जनों रेस्टोरेंट संचालक वन डे बार लाइसेंस लेकर पार्टियों का आयोजन करते आए हैं। हाल में कई रेस्टोरेंट संचालक वन डे बार लाइसेंस के लिए जिला आबकारी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

जिला आबकारी अधिकारी रमेश चंद्र बंगवाल ने बताया कि इस बार किसी भी रेस्टोरेंट को वन डे बार लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। क्योंकि, नई पॉलिसी में इसका अधिकार नहीं है। उन्होंने बताया कि बीते वर्ष क्रिसमस पर छह और थर्टी फर्स्ट के लिए 48 वन डे बार लाइसेंस लिए गए थे। लेकिन इस बार यह संभव नहीं हो पाएगा।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: