January 20, 2022

Breaking News

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन-2022 के मद्देनजर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम प्रतिभाग किया

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन-2022 के मद्देनजर मतदाता जागरूकता  कार्यक्रम प्रतिभाग किया

आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मद्देनजर मतदाता जागरूकता के लिये आज स्टेशन सैनिक इंस्टीट्यूट (एसएसआई) हॉल एवं मैदान सुरजन ऑडिटोरियम, गढ़वाल राइफल रेजीमेंट सेंटर लैंसडाउन में यूथ वोटर फेस्टिवल और महिला चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड श्रीमती सौजन्या ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। उन्होंने आगामी विधान सभा चुनाव 2022 में अपने मतदान का प्रयोग कर, मजबूत लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।


कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ दिलाई गई तथा मतदान का संकल्प लेते हुए संकल्प पत्र चुनाव चौपाल मटके में डाला गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गत निर्वाचन में विधान सभा क्षेत्र लैंसडाउन का वोटिंग प्रतिशत कम रहने, और स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता हेतु वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए यह कार्यकम आयोजित किया गया है।

उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इस अवसर पर कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट और वीवीपेट आदि के संबंध भी जानकारी दी गई। उनके द्वारा मतदाताओं के सवालों का जवाब दिया गया तथा उनकी शंकाओ का निदान किया गया। उन्होंने कहा कि 5 जनवरी 2022 को निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन के बाद नए वोटर्स के एपिक कार्ड उपलब्ध कराए जायेंगे।

Read Also  प्रदेश में 13 नए कोरोना संक्रमित मिले


इस मौके पर उनके द्वारा विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 हेतु विधान सभा लैंसडाउन के अंतर्गत डेमो पोलिंग बूथ का निरीक्षण, स्वीप के तहत बनाए गए सेल्फी प्वाइंट और रंगोली का भी निरीक्षण किया गया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि ब्रिगेडियर गढ़वाल रेजीमेंट हरमीत सेठी ने कहा कि अपने मत को व्यर्थ न जाने दें। कहा की आगामी विधान सभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग कर देश के विकास में अपना योगदान दें।


वहीं राज्य स्तरीय स्वीप कॉर्डिनेटर सुजाता सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से निर्वाचन संबंधित प्रश्नोत्तरी कर जानकारी प्राप्त की तथा सही जवाब देने वालो को सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर परम रंग मंच सांस्कृतिक दल के कलाकारों के द्वारा नुकड़ नाटक के माध्यम से जागो रे जागो तथा पीजी कॉलेज कोटद्वार के छात्र छात्राओ द्वारा नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया। वहीं एनआरएलएम की महिलाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त कुमार आर्य, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, अन्य अधिकारी, सैन्य जवान व स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

Read Also  उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 44 नए मरीज मिले

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: