January 20, 2022

Breaking News

चमोली का हेलंग उर्गम मोटर मार्ग लैंडस्लाइड से बंद

चमोली का हेलंग उर्गम मोटर मार्ग लैंडस्लाइड से बंद

चमोली में लैंडस्लाइड से मोटर मार्ग बंद हो गया। जोशीमठ ब्लॉक स्थित हेलंग उर्गम मोटरमार्ग हेलंग से 3 किलोमीटर आगे सड़क भूस्खलन की चपेट में आने से बाधित हो गया है। सड़क का 50 मीटर हिस्सा ढह कर कल्पगंगा में समा गया।


भूस्खलन के बाद से यहां पूरी तरह आवाजाही ठप्प हो गई है। मार्ग बंद हुए 24 घंटे बीत चुके हैं। संबंधित विभाग के द्वारा सड़क को खोलने का कार्य शुरू कर दिया गया हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि भूस्खलन का क्षेत्र बड़ा होने के कारण सड़क खुलने में दो हफ्ते का समय लग सकता है। सड़क खोलने का कार्य शुरू कर दिया गया है। साथ ही विभाग के द्वारा पैदल आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्ग भी तैयार किया जा रहा है।


उर्गम क्षेत्र के ग्राम प्रधान अनूप नेगी का कहना है कि हेलंग उर्गम सड़क बंद होने से उर्गम घाटी के आधा दर्जन से अधिक गांवों का सम्पर्क टूट गया है।

Read Also  चेकिंग के दौरान कार से बरामद हुए 173 जिंदा कछुए

ग्रामीणों के साथ-साथ उर्गम घाटी में बंचबदरी में योगध्यान बदरी मंदिर और पंच केदार में कल्पेश्वर मंदिर के दर्शनों के लिए श्रदालुओं को पहुंचने में दिक्कतें आ रही हैं।

सड़क बंद होने से करीब 200 स्थानीय लोग और पर्यटक उर्गम घाटी में अब भी फंसे हुए हैं। ये लोग अपने वाहनों में बैठे सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं। सड़क बंद होने से उर्गम, डुमुक, कलगोठ, जखोला, सहित कई गांवों का सम्पर्क टूट गया है।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: