August 17, 2022

Breaking News

सीडीओ ने ली “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा बैठक

सीडीओ ने ली “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा बैठक

मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान ने विकास भवन सभागार में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।


बैठक में जानकारी दी गई कि जनपद के सभी खंड विकास अधिकारियों तथा ईओ को ब्लॉकवार नोडल बनाया गया है। खंड विकास अधिकारी तथा ईओ अपने-अपने क्षेत्रों में प्रत्येक घर में तिरंगा पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे।

उक्त अधिकारी ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सुपरविजन, अनुश्रवण तथा समन्वय करेंगे। खंड विकास अधिकारियों द्वारा जनपद के प्रत्येक घर में तिरंगे के वितरण को सुनिश्चित किया जाएगा। उप जिलाधिकारी तथा खंड विकास अधिकारी अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों तथा कार्मिकों के सहयोग से ग्राम प्रधानों, जनप्रतिनिधियों, ब्लॉक प्रमुखों का सहयोग लेते हुए जनपद के प्रत्येक घर में 12 तारीख तक तिरंगा पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे।

अधिकारी जनप्रतिनिधियों के सहयोग से आम जनमानस को घरों में झंडा तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित करेंगे तथा झंडे के सम्मान तथा कोड ऑफ कंडक्ट के प्रति जागरूक करेंगे।

Read Also  जिला निर्वाचन अधिकारी टिहरी गढ़वाल द्वारा चुनाव में कम मतदान वाले केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण किया गया


मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों से हर “घर तिरंगा अभियान” को व्यापक स्तर पर चलाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में लगे अधिकारी एवं कार्मिक  इस कार्य को राष्ट्रप्रेम कर्तव्य की भावना के साथ करें। हर घर तिरंगा अभियान का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार भी किया जाना चाहिए।

बैठक में परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण आर.सी तिवारी, मुख्य कृषि अधिकारी लतिका सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी शशिकांत, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी विद्यासागर कापड़ी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी/कार्मिक उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: