Breaking News

प्रश्न काल के दौरान घिरे कैबिनेट मंत्री महाराज

प्रश्न काल के दौरान घिरे कैबिनेट मंत्री महाराज

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण स्थित भराड़ीसैंण विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्न काल के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज सत्ता व विपक्ष के सदस्यों की ओर से उठाए गए अनुपूरक प्रश्नों पर घिर गए। उन्होंने कई सवालों पर सदस्यों को जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही।

मंगलवार को सदन में प्रश्नों का जवाब देने के लिए महाराज का दिन तय होने से प्रश्न काल में उनसे संबंधित विभागों पर सदस्यों ने सवाल किए। सड़क, पर्यटन से संबंधित सवालों पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह, सुमित हृदयेश, वीरेंद्र कुमार, भाजपा के विधायक बंशीधर भगत, दलीप सिंह रावत, विनोद चमोली, खजान दास, अरविंद पांडे ने भी अनुपूरक प्रश्नों से महाराज को घेरा। उन्होंने सदस्यों की ओर से पूछे गए सवाल पर विस्तृत जानकारी देने की बात कही। साथ ही कई मुद्दों का परीक्षण कराने की बात कही।

Must Read  जिला रेडक्रॉस समिति की त्रैमासिक बैठक जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में संपन्न हुई

विधायक अनुपमा रावत के सवाल पर मंत्री सतपाल महाराज ने सदन को अवगत कराया कि प्रदेश में 494 नहरें बंद हैं। इनमें देहरादून जिले में 60, टिहरी में 47, उत्तरकाशी में 56, पौड़ी में 59, रुद्रप्रयाग में 31, चमोली में 34, हरिद्वार में दो, नैनीताल में 42, ऊधमसिंह नगर में तीन, अल्मोड़ा में 40, पिथौरागढ़ में 74, बागेश्वर में 22, चंपावत में 24 नहरें हैं। महाराज ने कहा कि नहरों, बांध व झीलों के संवर्धन कार्याें के लिए 41.50 करोड़ के बजट का प्रावधान किया गया है।

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *