August 10, 2022

Breaking News

बिल भुगतान गबन: यूपीसीएल के कैशियर निलंबित मुकदमा दर्ज

बिल भुगतान गबन:  यूपीसीएल के कैशियर निलंबित मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) की गदरपुर सब डिवीजन में बिल भुगतान के गबन के मामले में ईई सहित चार को सस्पेंड करने के बाद बृहस्पतिवार को एमडी ने मुख्यालय से एक जांच समिति गठित कर दी। यह जांच समिति मौके पर जाकर बिल भुगतान से जुड़े सभी तथ्यों की पड़ताल कर एमडी को रिपोर्ट देगी।

दरअसल, यूपीसीएल के रुद्रपुर डिवीजन के गदरपुर सब डिवीजन में बिल भुगतान की रकम निगम के खाते में जमा न होने का मामला सामने आया है। प्राथमिक जांच में इस गबन से जुड़े कई तथ्य सामने आने के बाद यूपीसीएल ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर गोविंद सिंह कार्की, एसडीओ फरमान हैदर जैदी, असिस्टेंट इंजीनियर संजय कुमार और कैशियर पुष्पेंद्र शर्मा को निलंबित कर दिया था।

बृहस्पतिवार को यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार ने मामले की जांच के लिए मुख्यालय के डीजीएम वित्त की अध्यक्षता में एक जांच समिति गठित कर दी है। इस संबंध में आदेश जारी हो गए हैं। एक-दो दिन में देहरादून से जांच समिति रुद्रपुर पहुंच जाएगी।

Read Also  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा राज्य का पहला कैंसर मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की समीक्षा की गई

यूपीसीएल एमडी ने सभी डिवीजन को चेताया है कि वह पिछले एक साल में हुए बिल भुगतान का पूरा ब्योरा दोबारा जांचें और इसमें कहीं भी किसी तरह की कमी पकड़ में आने पर तत्काल निगम मुख्यालय को अवगत कराएं। अनिल कुमार का कहना है कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यूपीसीएल के निलंबित कैशियर ने बैंक के कैशियर के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि यूपीसीएल के कैशियर को लगातार कैश जमा कराने पर बैंक कैशियर की ओर से रसीद दी जा रही थी। हालांकि मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: