Breaking News

’12वीं फेल’ ने बनाया ग्लोबल रिकॉर्ड, विधु विनोद चोपड़ा बोले- अब शांति से मर सकता हूं – India TV Hindi

’12वीं फेल’ ने बनाया ग्लोबल रिकॉर्ड, विधु विनोद चोपड़ा बोले- अब शांति से मर सकता हूं – India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
विक्रांत मैसी, विधु विनोद चोपड़ा और मेधा शंकर।

विधु विनोद चोपड़ा की ’12वीं फेल’ बीते साल की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक बन गई है। इस फिल्म की खूब तारीफें हो रही हैं। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर ने रियल लाइफ किरदारों को बिल्कुल सटीक तरीके से पेश किया जो न सिर्फ दर्शकों बल्कि क्रिटिक्स को भी पसंद आया है। इसी के चलते फिल्म का जलना फिल्मफेयर से लेकर कई और अवॉर्ड शोज में देखने को मिला है। अब विधु विनोद चोपड़ा की ’12वीं फेल’ दुनिया भर में अपनी चमक फैला रही है। IMDb पर इस फिल्म को 10 में से 9.2 की रेटिंग मिली है। फिल्म ने देखते ही देखते थिएटर्स में 100 दिन रिलीज के पूरे कर लिए हैं और इसी के साथ ही फिल्म ने एक और रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है। इतना ही नहीं ये ग्लोबल रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली ये एकमात्र हिंदी फिल्म है। 

’12वीं फेल’ ने बनाया रिकॉर्ड

हाल में ही IMDb ने अब तक रिलीज हुईं दुनियाभर की शानदार फिल्मों की लिस्ट जारी की। इसमें 250 फिल्मों का नाम था। इस लिस्ट में 50वें स्थान पर ’12वीं फेल’ को जगह मिली। ये इस लिस्ट में शामिल होने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म है। इस बड़े रिकॉर्ड के बाद फिल्म के निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने खुशी जाहिर की है। फिल्म प्रोडक्शन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट साझा करके निर्देशक के भाव बताए हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी पूरी जिंदगी हर किसी से कहा है कि उन्होंने सिनेमा पैराडिसो को किस तरह से पूजा है और अब ’12th फेल’ ने अब तक की सबसे अच्छी 250 फिल्मों की लिस्ट में 50वां स्थान अपने नाम किया है और वह भी उनके द्वारा पसंद की जाने वाली फिल्म से एक स्थान नीचे।’

विधु विनोद चोपड़ा ने कही ये बात

विधु विनोद चोपड़ा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा, ‘मैं अब भी वह कश्मीर का वह छोटा सा लड़का हूं। सिनेमा पैराडिसो के साथ मेरी फिल्म को देखना… मैं क्या कहूं? अब मैं शांति से मर सकता हूं। – वीवीसी’

यहां देखें पोस्ट

सिनेमाघरों में भी की शानदार कमाई

जहां ’12वीं फेल’ सिनेमाघरों में अपना ड्रीम रन एंजॉय कर रही है, वहीं ओटीटी रिलीज पर भी इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है। बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के साथ, फिल्म ने अपनी क्षमता साबित कर दी है, जो इस पैमाने की फिल्म के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। इसके साथ ही फिल्म की डिजिटल रिलीज की भी खूब चर्चा रही। इसी के चलते ये साल 2023 की आईएमडीबी रेटिंग में भी टॉप पर पहुंच गई। 

कुछ ऐसी है ’12वीं फेल’ की कहानी

आईपीएम मनोज शर्मा की सच्ची कहानी पर आधारित ’12वीं फेल’ उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रि-स्टार्ट के लिए प्रोत्साहित करती है। आईपीएस मनोज शर्मा की कहानी पर आधारित विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब हिंदी, तमिल और तेलुगु में देखी जा सकती है। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। 

ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर की फिल्म पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ से हटाए गए ये सीन

बुरी तरह टूट चुके जगजीत सिंह ने गाया था ‘चिट्ठी न कोई संदेश’, जानें किसे किया था डेडिकेट

Latest Bollywood News

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply