Breaking News

मिथुन चक्रवर्ती को आया था ब्रेन स्ट्रोक, होश में आए एक्टर; हेल्थ बुलेटिन में क्या बोला अस्पताल

मिथुन चक्रवर्ती को आया था ब्रेन स्ट्रोक, होश में आए एक्टर; हेल्थ बुलेटिन में क्या बोला अस्पताल

Mithun Chakraborty Health Update: शनिवार सुबह बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार मिथुन चक्रवर्ती को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद से अस्पताल की ओर से एक्टर के पल-पल की खबर उनके फैंस तक पहुंचाई जा रही है. इसी बीच एक बार फिर अस्पताल की ओर से एक्टर का हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है, जिसमें बताया जा रहा है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को ब्रेन स्ट्रोक आया था.

जिसको मेडिकल की भाषा में सेरेब्रल वैस्कुलर एक्सीडेंट कहते हैं. साथ ही अस्पताल की और से बताया जा रहा है कि एक्टर अब पूरी तरह से होश में हैं और खतरे से बाहर हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्ट्रोक काफी माइनर था, जिसका एक्टर को समय पर सही ट्रीटमेंट दिया गया, जिसके बाद अब उनकी हालत ठीक बताई जा रही है. अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि एक्टर जब अस्पताल में भर्ती हुए थे तो सिम्टम्स को देखते हुए उनकी कई जांच की गई. 

मिथुन चक्रवर्ती को हुआ था ब्रेन स्ट्रोक

इस दौरान एमआरआई भी कराया गया था, जिसमें पता चला कि उनको सेरेब्रल वैस्कुलर एक्सीडेंट यानी ब्रेन स्ट्रोक आया था. हालांकि, एक्टर अब ठीक हैं और उनकी हालत स्थिर है. फिलहाल, एक्टर के कई और टेस्ट भी किए जा रहे हैं. साथ ही कार्डियोवस्कुलर और गैस्ट्रो के डॉक्टरों की निगरानी में लगातार एक्टर का चेकअप भी किया जा रहा है. अस्पताल द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मिथुन चक्रवर्ती को दाहिने ऊपरी और निचले अंगों में कमजोरी की शिकायत के साथ सुबह 9.40 बजे कोलकाता के अपोलो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती करवाया गया था’. 

अस्पताल ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

जारी बयान में आगे कहा गया है, ‘उनकी कई जरूरी जांच और ब्रेन के एमआरआई समेत रेडियोलॉजी जांच की गई, जिसमें पता चला कि उन्हें ब्रेन के इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक आया था. फिलहाल, वे पूरी तरह से होश में हैं और अच्छी तरह से बातें कर रहे हैं और नरम आहार ले रहे हैं. एक न्यूरो-फिजिशियन, कार्डियोलॉजिस्ट और एक गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट सहित डॉक्टरों की एक टीम द्वारा श्री चक्रवर्ती की आगे की जांच भी की जा रही है’. अस्पताल की ओर से आगे कहा गया, ‘मिथुन चक्रवर्ती को आज सुबह भर्ती कराया गया है और उनका चिकित्सीय जांच की जा रही है. हम आगे की जानकारी बाद में दे पाएंगे’. 

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply