August 08, 2022

Breaking News

अनियंत्रित होकर पलटी बस, 76 घायल, एक की मौत

अनियंत्रित होकर पलटी बस, 76 घायल, एक की मौत

ऋषिकेश: बदरीनाथ मार्ग पर खारास्रोत में पीडब्लूडी तिराहे के पास अनियंत्रित होकर एक बस पलट गई। डबल डेकर बस में करीब 77 यात्री सवार थे, दुर्घटना में एक महिला यात्री की मौत हो गई, जबकि 76 यात्री घायल हो गए।

घायल यात्रियों को 108 एम्बुलेस तथा निजी वाहनों से राजकीय एस.पी.एस. अस्पताल ऋषिकेश ले जाया गया, जहां 01 महिला की ईलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। 10 घायलों को एम्बुलेस द्वारा एम्स अस्पताल ऋषिकेश ले जाया गया। सभी यात्री बलिया, उत्तर प्रदेश के निवासी हैं।

पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना प्राप्त होने पर जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल, उपजिलाधिकारी नरेन्द्रनगर, तहसीलदार नरेन्द्रनगर, थाना-मुनिकीरेती, रा०उ०नि० तपोवन द्वारा 108 एम्बुलेंस सेवा को अवगत कराया गया। घटनास्थल पर थाना-मुनिकीरेती, एस.डी.आर.एफ. ढालवाला, राजस्व विभाग की टीम, 108 सेवा एवं स्थानीय निवासियों द्वारा खोज बचाव किया गया। मृतक महिला का नाम इन्दु पत्नी भरत उम्र 60 वर्ष निवासी बलिया, उ०प्र० है।


वहीं, दूसरी ओर हरबर्टपुर क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश के नाहन से सहारनपुर जा रही एक यात्री बस आसन बैराज के रामपुर मंडी में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सामने से आ रही एक कार को बचाने के प्रयास में बस सड़क किनारे सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए पेराफिट से टकरा गई। गनीमत यह रही कि बस पेराफिट से टकरा कर किनारे पर ही रुक गई। अन्यथा खाई में गिरने से बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।

Read Also  भारत निर्वाचन आयोग के मातदाता सूची में आधार पंजीकृत किये जाने की कार्यवाही 01 अगस्त से प्रारम्भ


आसन बैराज के रामपुर मंडी स्थित वन आरक्षी प्रशिक्षण केंद्र के मुख्य द्वार के सामने हिमाचल प्रदेश की ओर से आ रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रामपुर मंडी के तीव्र मोड़ पर हरबर्टपुर की ओर से तेज गति से आ रही एक कार अनियंत्रित होकर अचानक से बस के सामने आ गई।

चालक ने कार को बचाने के लिए बस को सड़क किनारे पर उतार दिया जिसके कारण वह किनारे पर बने पेराफिट से टकरा गई। हालांकि टक्कर लगने से पेराफिट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन संयोग यह रहा कि बस सड़क किनारे स्थित गहरी खाई में गिरने से बच गई। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

दुर्घटना के समय बस में पचास यात्री सवार थे। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण व राहगीर भारी संख्या में एकत्रित हो गए। उधर मौका पाकर कार चालक घटनास्थल से फरार हो गया।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: