July 03, 2022

Breaking News

चट्टानी मलबे में दबी महिलाएं, एक की मौत 4 को हेलीकॉप्टर से भेजा

चट्टानी मलबे में दबी महिलाएं, एक की मौत 4 को हेलीकॉप्टर से भेजा

 

देहरादून. अवैध शराब बिक्री के वीडियो सामने आने के बाद हरिद्वार पुलिस हरकत में आई और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. इस मामले से तीर्थनगरी में प्रतिबंध के बावजूद शराब बिक्री होने का मुद्दा गरमा गया. हरिद्वार ज़िले में ही पुलिस की लाख समझाइशों के बाद भी ऑनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया. इधर, उत्तरकाशी ज़िले में एक बड़े हादसे में पांच महिलाएं मलबे में दब गईं, जिनमें से एक की मौत हो गई. वहीं, अल्मोड़ा में चोरी के एक केस में खुलासा हुआ तो चोरी की वजह कोरोना के चलते बढ़ी बेकारी से जुड़ी निकली.

पहले इसी केस की बात करें तो एसएसपी प्रदीप कुमार राय ने खुलासा करते हुए बताया, एक युवक टैक्सी चलाने का काम करता था. जब वह कर्ज़ में डूब गया तो उसने चोरी का प्लान बनाया. पड़ोस के ही एक घर से वह 14 लाख के ज़ेवरात चुराकर फरार हो गया. चोर को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद करने वाली टीम को एसएसपी ने नकद इनाम दिया, तो चोरी के आरोप में पकड़े गए कमलेश कांडपाल ने कबूल किया कि पिछले दो साल कोरोना के कारण काम ठप रहने से वह कर्ज में डूब गया था इसलिए उसने यह रास्ता अपनाया.

Read Also  सड़क न बनने से नाराज लोगों ने केदारनाथ हाईवे पर कुंड में चक्का जाम किया

मलबे में दबी 5 महिलाएं, चार की हालत गंभीर

उत्तरकाशी ज़िले की मोरी तहसील के एक गांव में चट्टानी मलबे से एक बड़ा हादसा तब हो गया जब मनरेगा के तहत काम करने जा रहीं पांच महिलाएं दब गईं. इनमें से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और बाकी चार घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्हें देहरादून के हायर सेंटर रेफर किया गया. हालात नाज़ुक होते देख पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने मोर्चा संभाला और घायलों को देहरादून पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली गई.

गोविंद वन्य जीव विहार राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र के फिताड़ी गांव में बुधवार सुबह निकली महिलाएं रिंग हॉल के रास्ते में अचानक हुए भूधंसाव की चपेट में आ गईं. इनकी पहचान रेक्चा गांव की 30 वर्षीय सूरी पत्नी विद्वान सिंह, फिताड़ी गांव की 33 वर्षीय कस्तूरी पत्नी ज्ञान सिंह, 35 वर्षीय सुशीला पत्नी रणवीर सिंह, 26 वर्षीय विपिना पत्नी रामलाल और 40 वर्षीय राजेंद्री पत्नी बहादुर सिंह के तौर पर हुई. ​विधायक ने मृतका सूरी समेत इन घायलों को उचित मुआवज़ा दिलाने की बात कही है.

Read Also  आम बजट की तैयारी, सीएम धामी ने मांगे सुझाव

 

तीन वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन

हरिद्वार में अवैध शराब बिक्री का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एक शख्स और एक महिला को गिरफ्तार किया. दोनों के पास से अंग्रेजी और देसी शराब बरामद की. धार्मिक क्षेत्र होने के चलते शराब की बिक्री पर रोक के बावजूद अवैध रूप से शराब का कारोबार चलने की तस्दीक भी हो गई. असल में अवैध शराब के अड्डों के तीन वीडियो सामने आए थे, जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. पुलिस अब अवैध शराब के नेटवर्क पर लगातार एक्शन लेने की बात कह रही है.

 

सोशल मीडिया पर दोस्ती और फिर…

ऑनलाइन ठगी को लेकर पुलिस लगातार लोगों को जागरूक कर रही है, लेकिन अब भी लोग लालच के चलते ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं. हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र के मामले के मुताबिक एक महिला को ठगने वाले शख्स ने पहले सोशल वेबसाइट पर महिला से दोस्ती की और फिर सोने की चेन देने का वादा किया. महिला को लालच देकर इस शख्स ने कस्टम ड्यूटी के नाम पर 1 लाख 60 हजार रुपए मांगे. महिला ने यह रकम चुका दी पर उसे गिफ्ट नहीं मिला. अब पुलिस इस केस की जांच कर रही है.

Read Also  चंपावत उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी की लगी प्रतिष्ठा : भारत-नेपाल सीमा सील

फिर लोकल और यात्रियों के बीच मारपीट

हरिद्वार में स्थानीय लोगों और यात्रियों के बीच विवाद आए दिन की बात हो गए हैं. कोतवाली क्षेत्र के रोडी बेलवाला में हरियाणा से आए यात्रियों और स्थानीय लोगों के बीच कार पार्किंग को लेकर मारपीट हो गई. यात्रियों ने एक स्थानीय युवक को बुरी तरह पीट दिया. हालांकि किसी पक्ष की ओर से लिखित शिकायत नहीं की गई. पुलिस ने कहा कि सूचना मिलने पर मौके पर टीम भेजी गई थी, लेकिन किसी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई.

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: