May 17, 2022

Breaking News

कल CM पद की शपथ, जानें कार्यक्रम की जानकारी

कल CM पद की शपथ,  जानें कार्यक्रम की जानकारी

 

 

 

 

 

 

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में जीत के बाद बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है. इसी के तहत अब 23 मार्च यानि बुधवार को पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इस दौरान प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी देहरादून पहुंचने की जानकारी मिली है. इसी के साथ सभी केंद्रीय मंत्रियों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण दिया गया है. वहीं साधु संतों को भी इस समारोह के लिए बुलाया गया है.

 

 

इस दौरान पुष्कर धामी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही कैबिनेट के अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में 20 से 25 हजार लोगों की भीड़ जुटने का अनुमान है. देहरादून के परेड ग्राउंड में इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान सुबह 11.30 बजे से ही बीजेपी के कार्यक्र्ता मौके पर जुटने शुरू हो जाएंगे. शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से शुरू होगा.

 

तैयारियां हुई तेज

 

इस दौरान 1.30 बजे पुष्कर धामी सीएम पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह दोपहर दो बजे तक देहरादून पहुंच सकते हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री के आने को लेकर सुरक्षा व्यवस्‍थाएं चाक चौबंद करनी शुरू कर दी गई हैं. वहीं प्रशासन ने कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली है. बीजेपी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इस बात की जानकारी दी. इस दौरान उनके साथ में प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूरी मौजूद थे.

 

इससे पहले विधायक दल के नेता के तौर पर धामी के नाम का ऐलान होने के बाद उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले जनता के साथ जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जाएगा. इसके साथ ही, धामी ने यह भी कहा कि उत्तराखंड को एक पारदर्शी सरकार मिलेगी और विकास का पहिया रुकेगा नहीं बल्कि उत्तराखंड पीएम मोदी के सपनों की राह पर आगे बढ़ेगा. इस दौरान धामी ने कहा कि मैं पीएम मोदी और उत्तराखंड की जनता का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने भाजपा को दो तिहाई बहुमत और मुझ पर विश्वास जताया. हम अपने तमाम वादे निभाएंगे और यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे. हम सुनिश्चित करेंगे कि सभी विकास कार्य ज़मीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचें

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: