May 18, 2022

Breaking News

मेहनत का कोई विकल्प नहीं और सफलता का कोई शॉर्टकट नहींः सीडीओ

मेहनत का कोई विकल्प नहीं और सफलता का कोई शॉर्टकट नहींः सीडीओ

-मेरा सपना मेरा लक्ष्य कैरियर काउंसिलिंग कार्यक्रम को किया संबोधित

रूद्रपुर: मेहनत का कोई विकल्प नहीं और सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं, यह बात मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने विकास भवन सभागार में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं योजनान्तर्गत ’’मेरा सपना मेरा लक्ष्य कैरियर काउंसिलिंग कार्यक्रम में छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कही। बुद्धवार को हेमवती नंदन बहुगुणा स्नातकोत्तर महाविद्यालय खटीमा कॉलेज की 26 छात्राओं द्वारा विकास भवन का भ्रमण किया गया, जहां मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने छात्राओं को कैरियर हेतु टिप्स दिए गए।

उन्होंने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन का कोई भी लक्ष्य हो, हर लक्ष्य में मेहनत जरूरी है।


उन्होंने कहा कि सही समय पर, सही रास्ता व सही मार्ग-दर्शन सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि सब कुछ, सभी के पास नहीं होता। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी एवं व्यक्ति स्वयं में यूनिक (अद्वितीय) है। उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं होता, हर क्षेत्र में मेहनत करके नाम कमाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत और संघर्ष भी ज्यादा करने होंगे। आत्म विश्वास, सही दिशा में मेहनत व समय बद्धता से बड़े से बड़े लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने छात्राओं को उचित रणनीति बनाकर अपनी क्षमताओं के अनुसार कैरियर का चुनाव करने की सलाह दी तथा अपने विषयों के प्रति दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ कड़ी मेहनत करने की कला विकसित करने के लिए प्रेरित किया।


 बाजपुर सीओ वंदना वर्मा ने पुलिस सर्विस में कैरियर का चुनाव करने तथा कड़ी मेहनत करके समय प्रबंधन द्वारा सफलता प्राप्त करने के लिए छात्राओं को प्रेरित किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह ने छात्राओं को महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की।

महिला कल्याण अधिकारी डॉ श्वेता दीक्षित, अधिवक्ता चंचल वाला तथा चाइल्डलाइन टीम के द्वारा छात्राओं को कानूनी, मानसिक स्वास्थ्य तथा जरूरी सहायता नंबर की जानकारी साझा की गई। ब्रिटानिया फाउंडेशन की ओर से मोहित सक्सेना के द्वारा छात्राओं को आयरन बिस्किट का वितरण किया गया। इसके पश्चात बालिकाओं द्वारा विकास भवन के विभिन्न विभागों के कार्यालयों का भ्रमण किया गया। समस्त कार्यक्रम का सफल संचालन महिला शक्ति केंद्र की टीम ने किया, जिसमें जिला समन्वयक कमला अधिकारी एवं ज्योति सैनी के द्वारा सहयोग प्रदान किया गया।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: