July 05, 2022

Breaking News

चारधाम यात्रियों के लिए होने लगा बसों का टोटा

चारधाम यात्रियों के लिए होने लगा बसों का टोटा

ऋषिकेश: चारधाम यात्रा के लिए विभिन्न प्रदेशों से आए तीर्थयात्रियों की रिकार्ड भीड़ के आगे यात्रा के प्रवेशद्वार ऋषिकेश में बसें कम पड़ गईं। बसें न मिलने के कारण बहुत से श्रद्धालु यहां से आगे चारधाम यात्रा पर रवाना नहीं हो सके। ट्रेवल एजेंटों ने बसों का इंतजाम होने तक यात्रियों को आश्रम और धर्मशालाओं में ठहराया है।


सोमवार सुबह मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, तेलंगाना आदि राज्यों से भारी संख्या में तीर्थयात्री ऋषिकेश पहुंचे। चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में फोटो पंजीकरण कराने के बाद बसों में सवार होकर आस्था पथ पर बढ़ते गए। सुबह करीब 11 बजे चारधाम यात्रा के लिए बसें मिलनी बंद हो गईं।

फोटो पंजीकरण के बाद तीर्थयात्री बसों का इंतजार करने लगे। काफी समय बीत जाने के बाद भी बसें नहीं मिली। ट्रेवल एजेंटों ने तीर्थयात्रियों को बसों की कमी बताकर एक दिन ऋषिकेश के धार्मिक स्थलों के दर्शन करने और धर्मशाला में ठहरने की सलाह दी।

Read Also  डीएम ने चिकित्सा विभाग क्वालिटी इंश्योरेंश के सम्बन्ध में ली बैठक

बसों की कमी के चलते सुलेखी माई धर्मशाला में मध्यप्रदेश के करीब 90 तीर्थयात्री, पंजाब सिंध क्षेत्र धर्मशाला में उत्तर प्रदेश के 80 और भगवान भवन आश्रम में 35 यात्री रुके हैं। ट्रेवल एजेंट पंकज शर्मा ने बताया कि परिवहन विभाग ने मंगलवार तक बसों की व्यवस्था होने का दावा किया है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: