May 17, 2022

Breaking News

शहर की सबसे बड़ी झलक ऐरा एग्जीबिशन 10 व 11 अप्रैल को

शहर की सबसे बड़ी झलक ऐरा एग्जीबिशन 10 व 11 अप्रैल को

-भारत के विभिन्न हिस्सों से एक्जीबिटर लेंगे हिस्सा

देहरादून: पिछले 8 वर्षों से लगातार शहर की सबसे बड़ी एग्जिबिशन के नाम से मशहूर झलक एरा एग्जीबिशन 10 व 11 अप्रैल को मधुबन होटल में होने जा रही है। जानकारी देते हुए झलक एरा की डायरेक्टर मीनाक्षी गोयल अग्रवाल ने बताया कि पिछले 8 वर्षों से झलक एरा वर्ष में दो बार एग्जिबिशन करता रहा है।

पिछले 2 वर्षों से कोविड के चलते सभी लोगों को निराशा हाथ लगी और लंबे समय से इंतजार था कि एक बार फिर कब मध्यम वर्गीय बिजनेस करने वाली महिलाओं को ऐसा एक प्लेटफार्म मिले कि वे अपने उत्पाद प्रस्तुत कर सकें। मीनाक्षी ने बताया कि झलक एरा एक्सहिबिशन में भारतवर्ष से महिलाएं अपने अपने उत्पाद प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने के लिए राजधानी देहरादून पहुंच रही है । यही नहीं यहां पर आने वाले लोगों के लिए इस बार खासे इंतजाम किए गए हैं जिनमें सभी महिलाओं को 2 दिन मुफ्त मेहंदी लगाई जाएगी वही बच्चों के लिए आर्ट कंपटीशन का भी आयोजन किया गया है।


मीनाक्षी ने बताया कि पिछली एग्जीबिशन की तरह इस बार भी ड्रम सर्कल का आयोजन किया गया है वहीं महिलाओं के लिए हाउजी भी रखी गई है जिसमें महिलाएं एक से बढ़कर एक इनाम जीतने का मौका पा सकती हैं। यही नहीं इन 2 दिनों में बीच-बीच में छोटे-छोटे कई ऐसे खेल खिलाए जाएंगे जिसमें महिलाओं को पास मौका होगा कई इनाम जीतने का। अधिक जानकारी देते हुए मीनाक्षी गोयल ने बताया कि प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा किया जाएगा ।

मीनाक्षी ने कहा कि त्योहारों के और शादियों के इस मौके पर देहरादून की महिलाओं और लोगों के पास मौका होगा कि वह भारतवर्ष से यहां पर पहुंचे एक्जीबिटर्स के साथ जमकर खरीदारी कर सकें । मीनाक्षी ने बताया कि इस प्रदर्शनी के पीछे उनका एक ही उद्देश्य रहता है कि मध्यम वर्गीय बिजनेस करने वाली महिलाओं को एक ऐसा मंच दिया जा सके कि वे अपनी प्रतिभा के साथ साथ अपनी आय के स्रोत भी खोल सके उन्होंने कहा कि यहां पर आने वाली महिलाओं के लिए ना सिर्फ अपने उत्पाद बेचने का मौका होता है वही यदि वे कहीं अपने बिजनेस में उलझ रही है तो एक दूसरे से बात करके अन्य अफसर ढूंढ सकें। वहीं कई महिलाओं को यहां पर मुफ्त में अपने उत्पाद प्रदर्शित करने का मौका दिया जाता है जिन्होंने बिल्कुल नया काम शुरू किया हो।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: