July 05, 2022

Breaking News

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण प्रगति की समीक्षा

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण प्रगति की समीक्षा

प्रदेश के वित्त/शहरी विकास/संसदीय कार्य मंत्री व क्षेत्रीय विधायक प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधानसभा स्थित सभा कक्ष में ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत सड़क निर्माण कार्याें की प्रगति से सम्बन्धित समीक्षा बैठक लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ की।


बैठक में मंत्री जी ने ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत चल रहे सड़क निर्माण कार्याे के प्रगति की जानकारी अधिकारियों से ली। अधिकारियों द्वारा ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत गतिमान निर्माण कार्याें के प्रगति की जानकारी मंत्री जी को दी गई।


मंत्री ने कहा कि ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत सडको का निर्माण हेतु पूर्व में स्वीकृत सड़कों की जानकारी ली और उनकी स्वीकृति तत्काल प्राप्त कराये जाने हेतु प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को दूरभाष पर निर्देश दिये। मंत्री जी ने कहा कि रायवाला प्रतीतनगर, खांड गांव की घनी आबादी है और रायवाला में मिलिट्री कैंप भी है।

रेलवे फाटक के कारण सभी को भारी परेशानी होती है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे शुरू होने पर और भी ज्यादा समस्या बढ़ेगी। जिस कारण रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनना जरूरी है। जिस पर लोक निर्माण, आर्मी, रेलवे, वन विभाग और नेशनल हाईवे विभागों द्वारा इसका 04 बार भौतिक निरीक्षण किया गया है। जिसे सेंट्रल रोड फंड से किया जाना है, बताया कि इसकी प्रक्रिया गतिमान है।

Read Also  कूड़ा घर के खिलाफ यूकेडी ने किया प्रदर्शन, दिया अल्टीमेटम


मंत्री ने कहा कि श्यामपुर फाटक बन्द होने के कारण वहॉ पर बहुत बडी समस्या है। यह मुख्यमंत्री जी की घोषणा में भी सम्मिलित है। राज्य सरकार की ओर से औपचारिकताएं की जा रही है। इसका निर्माण भारत सरकार की ओर से किया जाना है।

इस सम्बन्ध में केन्द्र सरकार से पत्राचार विभाग द्वारा किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि निर्माण कार्याे की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। साथ ही कार्य समय पर करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में लोनिवि अधीक्षण अभियन्ता एएस भण्डारी, अधिशासी अभियन्ता धीरेन्द्र कुमार उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: