July 03, 2022

Breaking News

दून में हुई बूंदाबांदी के बाद गर्मी से मिली राहत

दून में हुई बूंदाबांदी के बाद गर्मी से मिली राहत
Photo Credit To Symbolic

देहरादून: बुधवार की दोपहर राजधानी देहरादून में करीब एक घंटे तक बारिश हुई। बारिश के बाद से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। उधर पर्वतीय इलाकों में भी हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बारिश की आशंका जताई थी।


उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बुधवार को अचानक मौसम का मिजाज बदला है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के बाद मैदानी इलाकों में भी बारिश हुई। देहरादून में बारिश के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

दूसरी तरफ चारधाम यात्रा भी 3 मई से शुरू हो चुकी है। ऐसे में यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने को कहा गया है। उत्तराखडं के वन क्षेत्रों में लगी आग बारिश के बाद ठंडी हो रही है। बारिश से वन क्षेत्रों में लगी आग धीरे-धीरे कम हो रही है। वनाग्नि की घटनाएं कम होने से वन विभाग को बड़ी राहत मिली है।

Read Also  ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट ने पूर्णानंद घाट में महिलाओं ने किया हवन पूजन

जानकारी के मुताबिक, पर्वतीय इलाकों में मौसम बदलने के बाद 1 मई से लगातार वनाग्नि की घटनाओं में कमी आई है। दूसरी तरफ बारिश के बाद अब वन विभाग अब सक्रिय वनाग्नि की घटनाओं का रिकॉर्ड तैयार कर रहा है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: