July 02, 2022

Breaking News

महिला जैन मिलन का क्षेत्रीय मासिक मिलन कार्यक्रम आयोजित

महिला जैन मिलन का क्षेत्रीय मासिक मिलन कार्यक्रम आयोजित


 
देहरादून: जैन मिलन महिला एकता द्वारा क्षेत्रीय मासिक मिलन जैन कॉलोनी स्थित जैन मिलन महिला एकता की अध्यक्षा बीना जैन के निवास पर बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए, जिसके अंतर्गत हमारे तीर्थंकरों के गर्भ कल्याणक, जन्म कल्याणक, तप कल्याणक, ज्ञान कल्याणक, मोक्ष कल्याणक कार्यक्रम शामिल हैं।

कार्यक्रम में वीरांगना वंदना जैन एवं प्रीति जैन द्वारा धार्मिक तंबोला प्रश्न पत्र धार्मिक भजन नृत्य भक्ति के माध्यम से कार्यक्रम कराए गए जिसमें सभी वीरांगनाओं ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की और धर्म एवं ज्ञान की बहती गंगा में गोते लगाए।


इस मौके पर शाखा अध्यक्ष वीना जैन ने कहा कि धर्म का मूल उद्देश्य यह है कि हम मोक्ष मार्ग पर प्रशस्त हो और भगवान के बताए हुए मार्ग पर चलें अहिंसा परमो धर्म ,जियो और जीने दो ही हमारा मूल मंत्र है हम आए कहां से हैं और कहां जाना है इसी विचारधारा को अगर हम सोचेंगे तो हम निश्चित रूप से परमात्मा हमारे आत्मा का कल्याण करेगा।

Read Also  जन संघर्ष मोर्चा ने विकासनगर तहसील कार्यालय में किया प्रदर्शन

इस अवसर पर भारतीय जैन मिलन की केंद्रीय महिला संयोजिका मधु सचिन जैन जी ने कहा कि शाखा के अध्यक्ष वीना जैन जी द्वारा निरंतर धार्मिक कार्यक्रमों के जरिए धर्म का प्रचार प्रसार एवं प्रभावना सभी जैन बंधुओं वीरांगनाओं के माध्यम से देवभूमि की धरा पर बहती रहती है। इस अवसर पर सुचिता जैन, चारू शर्मा, वंदना जैन, पूनम जैन, मधु जैन, ज्योति जैन मीनू जैन, बीना जैन रेस कोर्स प्रीति जैन प्रभा जैन सरिता जैन बबीता जैन आदि महिलाएं उपस्थित रहीं।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: