December 07, 2022

Breaking News

रंगोली आर्टिस्ट ने केदारनाथ धाम में अपनी कला को उकेरा, भगवान शंकर व मां पार्वती की बनाई रंगोली

रंगोली आर्टिस्ट ने केदारनाथ धाम में अपनी कला को उकेरा, भगवान शंकर व मां पार्वती की बनाई रंगोली

रुद्रप्रयाग: बाबा केदार के धाम में शारदीय नवरात्रि के मौके पर श्रद्धालुओं का तांता लग रहा है। श्रद्धालु यहां आकर रंगोली के जरिए भगवान शिव और माता पार्वती की तस्वीरें बना रहे हैं। उनकी बनाई गई रंगोली भगवान के अद्भुत सौंदर्य को प्रदर्शित कर रही हैं। जिसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे हूबहू शिव और पार्वती प्रकट हो गए हैं।


 मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की रहने वाली इंटरनेशनल रंगोली आर्टिस्ट शिखा शर्मा ने अपनी कला को केदारनाथ में भी उकेरा है। शिखा शर्मा ने अपनी टीम के साथ केदारनाथ मंदिर परिसर में भगवान शंकर और माता पार्वती की रंगोली  बनाई। इंदौर की रंगोली आर्टिस्ट शिखा शर्मा अब तक कई तरह की अलग-अलग रंगोलियां बनाकर अपना नाम देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में रोशन कर चुकी हैं।

केदारनाथ मंदिर परिसर में शिखा शर्मा और उनकी टीम ने बेहद सुंदर रंगोली बनाई। जिसकी खूबसूरती देखते ही बन रही थी। इस दौरान शिखा शर्मा और उनकी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए इंदौर क्षेत्र से सांसद शंकर लालवानी समेत तमाम जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

रंगोली आर्टिस्ट शिखा शर्मा ने बताया कि इससे पहले उन्होंने बिगेस्ट रंगोली के 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं। उनकी तमन्ना थी कि वे इंदौर से केदारनाथ तक रंगोली बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएं। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में नवरात्रि के पहले दिन कड़ी मेहनत कर भगवान शिव व मां पार्वती को रंगोली के माध्यम से प्रदर्शित किया। वहीं, केदारनाथ पहुंच रहे श्रद्धालु उनकी रंगोली को देखने के लिए उमड़ रहे हैं।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *