May 17, 2022

Breaking News

चारधाम यात्रा को पुलिस का ट्रैफिक प्लान तैयार

चारधाम यात्रा को पुलिस का ट्रैफिक प्लान तैयार

मुनिकीरेती में पुलिस ने ट्रैफिक प्लान पर होमवर्क पूरा कर लिया है। चारधाम यात्रा के दौरान ढालवाला से तपोवन बाईपास होकर वाहन श्रीनगर रूट पर रवाना होंगे। जबकि वापसी के दौरान वाहन गरुड़चट्टी से बैराज पुल होकर गुजरेंगे। एक मई से नया ट्रैफिक प्लान लागू किया जायेगा। जाम से निपटने को पुलिस ने यह तैयारी की है।


चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन लगातार ट्रैफिक प्लान को बेहतर बनाने में जुटा है। पुलिस ने लगभग ट्रैफिक प्लान पर होमवर्क पूरा कर लिया है। चारधाम यात्रा के दौरान वाहनों के लिए रूट भी निर्धारित कर दिए हैं। इससे आम जन के साथ ही यात्रियों को भी काफी हद तक जाम से निजात मिलेगी।

मुनिकीरेती में यातायात निरीक्षक सिद्धार्थ कुकरेती के अनुसार चारधाम के दौरान जाम की समस्या आम बात है। इससे यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों की भी दिक्कतें बढ़ जाती हैं। लिहाजा पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। श्यामपुर चौकी बाईपास रोड से होकर वाहन नटराज चौक तक पहुंचेगे।

यहां ढालवाला से होकर बाईपास मार्ग होते हुए तपोवन तिराहे पर पर्यटक वाहन निकलेंगे। इस बीच वापसी के दौरान शिवपुरी होकर वाहन गरुड़चट्टी वाया बैराज से गुजरेंगे। तीनों थाना पुलिस का आपस में समन्वय रहेगा। इसके अलावा पुलिस की टीम विभिन्न चौराहों पर तैनात रहेगी। किसी भी प्रकार से जाम लगने पर तत्काल एक्शन लिया जायेगा।

श्यामपुर चौकी से तपोवन मेन मार्ग पर स्थानीय वाहन आ-जा सकेंगे। पुलिस के अट्रैफिक व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास करने में लगी है। लिहाजा वीकेंड और अब चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस ने तपोवन और शिवपुरी में अस्थायी वाहन पार्किंग पर काम शुरू कर दिया है। इससे वाहनों की पार्किंग की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: