May 17, 2022

Breaking News

हनुमान जन्मोत्सव पर लौह सिद्ध वनवासी हनुमान मंदिर में सुंदर कांड का आयोजन

हनुमान जन्मोत्सव पर लौह सिद्ध वनवासी हनुमान मंदिर में सुंदर कांड का आयोजन

 

 

 

 

 

 

पूरे देश में हनुमान जन्मोत्सव पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। देश के कोने-कोने में हनुमान मंदिरों में सुंदर कांड के पाठ का आयोजन किया जा रहा है। देश भर के सभी मंदिरों में भक्तजनों का तांता लगा हुआ है। इस पावन अवसर पर स्वर्गीय सीडीएस जनरल बिपिन रावत एवं श्रीमती मधुलिका रावत की पुण्य स्मृति में यमकेश्वर के तल्ला बनास में लौह सिद्ध वनवासी हनुमान मंदिर में सुंदर कांड के पाठ का आयोजन किया गया। 

 

 

 

 


सुंदर कांड का पाठ प्रातः 10 बजे से प्रारम्भ किया गया और इसके बाद 12 बजे हवन किया गया। उसके बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया गया। इस अवसर पर आसपास के गांवों से लेकर ऋषिकेश और देहरादून से श्रद्धालु यहां पहुंचे थे।
इस अवसर पर कार्यक्रम की आयोजक चेतना नेगी ने बताया कि 14 अप्रैल को स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की शादी की शालगिरह भी थी जो कि पिछले साल एक हैलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गए थे, उनकी पुण्य स्मृति में इस सुंदर कांड का पाठ का आयोजन किया गया है।

 

 

 

 


देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वह हमेशा हमारे दिलों में बसे रहेंगे। जनरल बिपिन रावत हमारे उत्तराखंड की शान थे और उनके मार्गदर्शन में हमारी सेना स्वदेशी हथियारों के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल कर रही थी।

 

 

 


कार्यक्रम में राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान (एनडीआरआई) करनाल के निदेशक डा. मनमोहन सिंह चौहान, आजतक के संपादक मनजीत नेगी, आलम सिंह नेगी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर लोगों ने हनुमान जी से प्रार्थना की कि सभी श्रद्धालुओं के प्रति अपनी सुख, समृद्धि बनाये रखे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: