July 03, 2022

Breaking News

बद्रीनाथ व केदारनाथ के NH व पैदल मार्ग ठप

बद्रीनाथ व केदारनाथ के NH व पैदल मार्ग ठप

 

उत्तराखंड के पहाड़ों में भारी बारिश होने का असर रास्ते बंद होने के रूप में सामने आ रहा है. कर्णप्रयाग और गोचर के बीच पंच पुलिया के पास अचानक पहाड़ी से बड़े-बड़े बोल्डर आने से बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार 17 मई को बंद हो गया है. वहीं, केदारनाथ को बद्रीनाथ से जोड़ने वाला कुण्ड-चोपता नेशनल हाईवे संसारी में टूटने के कारण 5 दिनों से बंद है. मौके पर चल रहे काम की रफ्तार इतनी धीमी है कि इसके जल्द खुलने के आसार भी नहीं दिख रहे. इस रास्ते के बंद होने से स्थानीय लोगों की रोजी रोटी प्रभावित है.

 

 

पहले बात करें बद्रीनाथ नेशनल हाईवे की, तो संवाददाता नितिन सेमवाल की रिपोर्ट के मुताबिक हाईवे बंद होने से बद्रीनाथ धाम और ऋषिकेश जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई है. चूंकि इस समय चार धाम यात्रा चरम पर चल रही है इसलिए यहां यात्रियों की भारी भीड़ को अच्छी खासी दिक्कत हो रही है. खतरा भी बढ़ गया है क्योंकि सोमवार देर रात हुई भारी बारिश के बाद अब बद्रीनाथ हाईवे पर पहाड़ी चटकनी शुरू हो गई है, जिससे किसी भी स्पॉट पर पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं.

Read Also  केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए पहुंच रहे यात्रियों में से 3000 को रोज़ाना रुद्रप्रयाग से वापस भेजा जा रहा है

 

 

 

केदारनाथ पैदल मार्ग बारिश से बाधित

मंगलवार को गौरीकुंड के पास चट्टान टूटने से केदारनाथ जाने वाला पैदल रास्ता बाधित हो गया. सोमवार को हुई भारी बारिश के बाद आज सुबह 6 बजे करीब गौरीकुंड के पास केदारनाथ पैदल मार्ग पर चट्टान टूटकर गिरी. कुछ घंटों के लिए केदारनाथ पैदल रास्ते पर यात्रा रोक दी गई और यात्रियों को सोनप्रयाग, गौरीकुंड में ही रोका गया. करीब 8 बजे पैदल मार्ग को यात्रा के लिए खोला जा सका और केदारनाथ पैदल मार्ग पर किसी तरह आवगमन शुरू हुआ.

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: