May 17, 2022

Breaking News

एनजीओ ने दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के पैतृक गांव बिरमोली को गोद लिया

एनजीओ ने दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के पैतृक गांव बिरमोली को गोद लिया

कोटद्वार: महाराष्ट्र के लातूर स्थित गैर सरकारी संस्थान (एनजीओ) डा. हरिवंश राय बच्चन प्रबोधन प्रतिष्ठान (एचबीपीपी) ने देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत के पैतृक ग्राम पंचायत बिरमोली को गोद ले लिया है।

जिला प्रशासन की ओर से एनजीओ को विकास कार्य के संचालन के लिए सभी अनुमति प्रदान कर दी गई है। एनजीओ की ओर से गांव में डेरा डालते हुए विकास गतिविधियां शुरू कर दी गई हैं। प्रथम चरण में एनजीओ की ओर से स्कूली बच्चों को साइकिल प्रदान की गई हैं।


डॉ. हरिवंशराय बच्चन प्रतिष्ठान के संस्थापक निवृत्ति उर्मिला यादव की अगुवाई में एनजीओ की टीम दो सप्ताह पहले गांव पहुंच चुकी है। एनजीओ ने गांव के प्रधान व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी डा. विजय जोगदंडे से मुलाकात कर उन्हें अपने कार्यों की जानकारी दी और विधिवत अनुमति हासिल की।

निवृत्ति यादव ने बताया कि पौड़ी जिले में बिरमोली ग्राम पंचायत के अंतर्गत सैंण और मथारा राजस्व गांव आते हैं। संस्था ने विकास कार्य के लिए पूरी ग्राम पंचायत को गोद लिया है।

देश के पहले सेना प्रमुख पद्मविभूषण जनरल बिपिन रावत के पैतृक गांव सैंण और ग्राम पंचायत बिरमोलीखाल में उनके प्रतिष्ठान के माध्यम से विभिन्न विकास कार्य कराए जाएंगे। इसी कड़ी में शुक्रवार को छात्राओं को साइकिल वितरित की गई।

शुक्रवार को बिरमोली में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम प्रधान मानसी देवी, जनरल बिपिन रावत के चाचा भरत सिंह रावत, एनजीओ के संस्थापक निवृत्ति यादव, विशाल रावल, समाज सेवी रविंद्र सिंह, विद्यालय के शिक्षक, अभिभावक और ग्राम पंचायत बिरमोली के नागरिक मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: