Doonitedस्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चलने का किया आह्वान: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवालNews
Breaking News

स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चलने का किया आह्वान: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चलने का किया आह्वान: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें याद कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कहा, स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। युवा पीढ़ी को उनके के विचारों और आदर्शों को आत्मसात करने की आवश्यकता है। युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती प्रदेशभर में मनाई गई। ऋषिकेश में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें याद किया। राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई जाने वाली स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर विस अध्यक्ष ने कहा उन्होंने शिकागो धर्म सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व कर के देश का गौरव बढ़ाया। आज जरूरत है कि युवा पीढ़ी उनके बताए मार्ग पर चले। इस मौके पर ऋषिकेश के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, वीरभद्र मंडल अध्यक्ष अविंद चौधरी, रविंद्र राणा, नगर निगम पार्षद विपिन पंत, जयेश राणा, भूपेंद्र राणा, सुमित पवार, अशोक पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

वहीं, नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने स्वामी विवेकानंद की जंयती पर शहर की युवा शक्ति से उनके विचारों और आर्दशों को आत्मसात करने का आह्वान किया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणास्रोत थे। वह दुनिया में महान विभूति थे, जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही देश और विदेशों में नाम कमाया। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद आज के आधुनिक युग में भी युवाओं के आदर्श हैं।

उधर, वंदे मातरम ग्रुप द्वारा युगपुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर युवा दिवस के रूप में मनाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्ति तक मत रुको…का आह्वान किया। पूर्व छात्र संघ यूआर रवि पाल ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन दर्शन केवल भारतीय के लिए ही नहीं समूचे विश्व के लिए प्रेरणा स्रोत है। इस मौके पर जितेंद्र पाल पार्टी राहुल कुमार, संजय प्रजापति, एकांत गोयल, आदित्य शर्मा, अजय दास, सुमित रतूड़ी, अनिकेत प्रजापति आदि उपस्थित थे।

डोईवाला में स्वामी विवेकानंद जयंती पर सरस्वती विद्या मंदिर में विचार गोष्ठी आयोजित की गई। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रकाश कोठारी ने कहा कि हमें स्वामी विवेकानंद के सिद्धांतों का पालन करना चाहिए। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष आयुष मल्ल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंशुल कठैत ने कहा विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। उधर, डोईवाला पब्लिक इंटर कालेज में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक मनोज नौटियाल ने कहा कि युवाओं को छात्र जीवन में ही अपनें लक्ष्य का निर्धारण कर लेना चाहिए। विवेकानंद ने बहुत कम आयु मे ही भारत की प्रतिष्ठा को विश्व फलक तक फैला दिया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : jnn

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: