October 01, 2022

Breaking News

बड़ी मात्रा में एक्सपायर और नकली सीमेंट बरामद

बड़ी मात्रा में एक्सपायर और नकली सीमेंट बरामद

उधमसिंहनगर के सुल्तानपुर पट्टी में पुलिस और एसओजी की टीम ने एक गोदाम में चल रही सीमेंट फैक्ट्री पकड़ी है. टीम ने नकली सीमेंट तैयार कर रहे चार लोगों सहित 6 को पकड़ा है. इसके साथ ही बड़ी मात्रा में एक्सपायर और नकली सीमेंट बरामद हुआ है. पुलिस ने फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में उपकरण, नकली सीमेंट लदा वाहन और 2 बाइक भी बरामद की है. नकली सीमेंट को रामपुर जिले से स्वार के रहने वाले व्यक्ति को बेचा जाता था. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. सूचना पर एसएसपी ने भी नकली सीमेंट फैक्ट्री का निरीक्षण किया और टीम को खुलासे के लिए बधाई दी.

जानकारी के अनुसार ये  फैक्ट्री सुनसान जगह पर एक गोदाम में चल रही थी. पुलिस और एसओजी ने सुलतानपुरपट्टी के बाजपुर के सरका गांव में सड़क किनारे एकान्त पर बने इस गोदाम में छापा मारा. टीम को मौके पर चार व्यक्ति अल्ट्राटेक कंपनी के एक्सपायर्ड हुए सीमेंट के कट्टो को विभिन्न उपकरणों की मदद से पीसकर नकली सीमेंट तैयार करते मिले. इस दौरान एक टाटा 407 वाहन भी मिला, जिसमे तैयार किये गये कट्टो को लादा जा रहा था.

Read Also  हरिद्वार में ऊपरी खंड गंगनहर में जलस्तर बढ़ने के कारण नहर ओवरफ्लो हो गई

टीम को मौके पर 210 कट्टे एक्सपायर्ड सीमेंट, 185 तैयार नकली सीमेंट तथा 218 खाली कट्टे अल्ट्राटेक सीमेन्ट के बरामद हुए. इस दौरान पकड़े गए अरविन्द पाल निवासी नारायणपुर दोहरिया गदरपुर, विनोद, अमर सिंह निवासी बरीराई गदरपुर और इकबाल निवासी मोतियापुर  गदरपुर ने बताया कि एक्सपायर्ड सीमेन्ट को पीसकर कट्टो में भरकर इस्लाम निवासी हकीमगंज, स्वार, जिला रामपुर को बेचते है. यह वाहन व चालक इकबाल सीमेन्ट लेने आया था.

वे लोग यह काम फरीद निवासी परमानन्दपुर थाना आईटीआई के साथ मिलकर करते है. पुलिस ने  फरीद के घर से 600 खाली कट्टे अल्ट्राटेक सीमेन्ट के बरामद किए. फरीद ने खाली कट्टे आरिफ निवासी कैमरी बिलासपुर उत्तर प्रदेश से खरीदकर लाना बताया है. पुलिस ने इस्लाम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: