December 07, 2022

Breaking News

नहीं रहे पत्रकार, लेखक और उद्यमी राज कंवर

नहीं रहे पत्रकार, लेखक और उद्यमी राज कंवर

पत्रकार, लेखक और उद्यमी राज कंवर का निधन हो गया। उत्तरांचल प्रेस क्लब ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वरिष्ठ पत्रकार राज कंवर के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने उनके निधन को पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना की है।


देश विभाजन के समय पाकिस्तान से देहरादून आ बसी पीढ़ी का एक और प्रतिनिधि विदा हो गया। आखिरी सांस तक पढ़ने-लिखने में व्यस्त रहे राज कंवर अपने पीछे पत्नी,दो पुत्र और एक पुत्री का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्टर रहे राज कंवर आधा दर्जन अंग्रेजी अखबारों के स्ट्रिंगर भी रहे। ओएनजीसी के पहले पीआरओ, हिमाचल प्रदेश जनसंपर्क विभाग में संपादक, द वैनगार्ड समेत दो अंग्रेजी पत्रों के संस्थापक रहे राज कंवर ने ओएनजीसी ए अनटोल्ड स्टोरी, डेट लाइन देहरादून जैसी पुस्तकें भी लिखी। 1970 में आयलफील्ड इक्विपमेंट कंपनी बनाई।

प्रतिष्ठित दून क्लब के अध्यक्ष रहे। देहरादून में किसी भी साहित्यिक आयोजन के वे स्थायी चेहरे थे। उत्तरांचल प्रेस क्लब ने वरिष्ठ पत्रकार राजकंवर के निधन पर दुःख व्यक्त किया है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *