May 18, 2022

Breaking News

उत्तरांचल विश्वविद्यालय के पत्रकारिता के छात्रों ने देखी सदन की कार्यवाही

उत्तरांचल विश्वविद्यालय के पत्रकारिता के छात्रों ने देखी सदन की कार्यवाही

उत्तराखंड राज्य की पांचवीं विधानसभा के प्रथम सत्र के दूसरे दिन उत्तरांचल विश्वविद्यालय, देहरादून से पत्रकारिता में अध्ययन कर रहे 30 छात्र-छत्राओं ने दर्शक दीर्घा में बैठकर सदन की कार्यवाही देखी। संसदीय कार्यवाही देखने के उपरांत छात्रों ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण का आभार व्यक्त करते हुए पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी।
       

देहरादून स्थित उत्तरांचल विश्वविद्यालय में पत्रकारिता विषय पर स्नातक एवं स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे छात्र छत्राओं को आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही देखने का मौका दियाद्य पत्रकारिता के 30 छात्रों के साथ दो अध्यापकों को दर्शक दीर्घा में बैठ कर सदन की कार्रवाई से रूबरू होने का मौका मिला।

सदन की कार्रवाई देखने के बाद सभी छात्र-छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिला, सभी में लोकतंत्र के मंदिर को इतने पास से देखने एवं सदन के भीतर माननीय सदस्यों द्वारा विभिन्न विषयों पर की जा रही चर्चा को लेकर उत्सुकता भी पैदा हुई।
       

तत्पश्चात विधानसभा अध्यक्ष ने अपने सभाकक्ष में सभी छात्र-छात्राओं से बातचीत की, वहीं ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सदन संचालन एवम सत्र की कार्यवाही को लेकर पूछे गए प्रश्नों का बच्चों को जवाब भी दिया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें भी प्रसंता है कि पत्रकारिता के क्षेत्र में देश के आने वाले भविष्य को अपने लोकतंत्र एवं सविधान को जानने की जिज्ञासा है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों को प्रश्नकाल, शून्य काल एवं विभिन्न नियमों के बारे में जानकारी दीद्य इस दौरान छात्र-छात्राओं ने भी उत्साह पूर्वक विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: