December 07, 2022

Breaking News

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने किए बदरीनाथ-केदारनाथ धाम के दर्शन, दिए 5 करोड़ रुपए

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने किए बदरीनाथ-केदारनाथ धाम के दर्शन, दिए 5 करोड़ रुपए

प्रसिद्ध उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी गुरुवार को प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने केदारनाथ धाम में भी मत्था टेका।

मुकेश अंबानी दोपहर में वापस जौलीग्रांट एयरपोर्ट से मुंबई के लिए रवाना हो गए।  भगवान के दर्शन के बाद मुकेश अंबानी बदरीनाथ धाम के रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से भेंट की। बदरीनाथ पहुंचने पर बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने उद्योगपति मुकेश अंबानी का स्वागत किया।

मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने बताया मुकेश अंबानी की भगवान बदरी विशाल और बाबा केदार में पूरी आस्था है। हमेशा वे बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने आते हैं. मुकेश अंबानी ने इस बार बदरीनाथ-केदारनाथ के लिए 5 करोड़ रुपए भेंट किए हैं। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने उद्योगपति मुकेश अंबानी का आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि मंदिर समिति को प्रदान की गई धनराशि से मंदिर समिति के अधीनस्थ मंदिरों, धर्मशालाओं व संस्कृत विद्यालयों के संरक्षण एवं संवर्धन में मदद मिलेगी।

मंदिर समिति मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गौड़ ने बताया कि मुकेश अंबानी द्वारा बदरीनाथ एवं केदारनाथ में यात्रियों की सुविधा हेतु जियो 5 जी सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कार्य शुरू किया गया है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने हेतु केदारनाथ एवं बदरीनाथ धाम में डाक्टरों की तैनाती, आईसीयू सुविधा का भी उन्होंने भरोसा दिलाया है।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *