January 22, 2022

Breaking News

भारतीय फ्रीस्टाइल रेसलर और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने किया छात्रों को सम्बोधित

भारतीय फ्रीस्टाइल रेसलर और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने किया छात्रों को सम्बोधित

देहरादून: तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आज स्कूल परिसर में छठे एनुअल स्पोर्ट्स डे मीट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध भारतीय फ्रीस्टाइल रेसलर साक्षी मलिक मौजूद रहीं, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय फ्रीस्टाइल रेसलर सत्यव्रत कादियान और सेवानिवृत्त भारतीय एथलीट भीम सिंह उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान ओवरऑल चौंपियनशिप ट्रॉफी ट्रोजन हाउस को प्रदान की गई जबकि उपविजेता ट्रॉफी ओलंपियन हाउस को प्रदान की गई। स्पार्टन हाउस को बेस्ट मार्च पास्ट हाउस घोषित किया गया और टाइटन हाउस को बेस्ट डिसिप्लिन हाउस का पुरस्कार दिया गया। खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि के स्वागत के साथ हुआ, जिसके बाद रिबन कटाई और ध्वजारोहण हुआ। इस अवसर पर तुलाज़ इंस्टिट्यूट की बीजेएमसी लैब का भी उद्घाटन भी किया गया। बाद में तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक रौनक जैन ने छठे एनुअल स्पोर्ट्स डे मीट के उद्घाटन की घोषणा की।


छात्रों को संबोधित करते हुए, मुख्य अतिथि साक्षी मलिक ने कहा, मैं यहाँ मौजूद सभी छात्रों के खेल प्रदर्शन को देखकर बेहद खुश हूँ और गर्व महसूस कर रही हूँ। स्कूल स्तर पर आयोजित खेल गतिविधियां छात्रों को अपनी छिपी प्रतिभा दिखाने के लिए एक अच्छा मंच प्रदान करती हैं।ष् साक्षी एक प्रसिद्ध भारतीय फ्रीस्टाइल रेसलर हैं और ओलंपिक 2016 में कांस्य पदक विजेता, राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 2016 और पद्म श्री पुरस्कार विजेता 2017 रह चुकी हैं। साक्षी ने छात्रों को सदैव फिट रहने, खेल भावना को बनाए रखने और जीवन भर खेल गतिविधियों को बढ़ावा के लिए प्रेरित किया।

Read Also  पुलिसकर्मियों को एसीपी लाभ देने के वादे से मुकरना बहुत बड़ा विश्वासघातः मोर्चा


विशेष अतिथि भारतीय फ्रीस्टाइल रेसलर, सिल्वर मेडलिस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 और अर्जुन अवार्डी 2017, सत्यव्रत कादियान ने खेलों में शामिल होने के महत्व पर जोर दिया और छात्रों को फिट रहने और समग्र जीवन जीने के जुनून के साथ खेलों को अपनाने के लिए प्रेरित किया।


इस कार्यक्रम में कई खेल गतिविधियां देखी गईं, जैसे की हॉर्स राइडिंग शो, जूनियर बॉयज एंड गर्ल्स 100 मीटर रेस, सीनियर बॉयज एंड गर्ल्स 200 मीटर रेस, ताइक्वांडो स्पेशल शो, योगा, सीनियर बॉयज 4×100 मीटर रिले रेस, एरोबिक्स, लड़कों द्वारा पिरामिड का निर्माण और हाउस-वाइज रस्साकशी।

सेवानिवृत्त भारतीय एथलीट, अर्जुन अवार्डी 1967 और 5वें एशियाई खेलों 1966 में स्वर्ण पदक विजेता, भीम सिंह ने मौजूद प्रत्येक छात्र रुपी स्पोर्ट्स स्टार की बहुत सराहना की और तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के दूरदर्शी तत्व की तारीफ़ भी करि, जो खेल क्षेत्र में छात्रों की क्षमता का पोषण और विकास करता है। बाद में कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार वितरण समारोह भी आयोजित किया गया, जिसमें विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा ट्रॉफी और प्रमाण पत्र प्रदान किया गए।

Read Also  स्पीकर अग्रवाल को चौथी बार टिकट फाइनल होने पर कार्यकर्ताओं ने की आतिशबाजी, मिठाई बांटी

कार्यक्रम का समापन तुलाज़ ग्रुप के अध्यक्ष सुनील कुमार जैन के समापन भाषण के साथ हुआ, जिन्होंने खेल प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए छात्रों और शिक्षकों को बधाई दी। विजय शोभानी द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस अवसर पर प्रिंसिपल शालीन शर्मा, संगीता जैन, वाइस प्रिंसिपल रमन कौशल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: