Be Positive Be Unitedटीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गयाDoonited News is Positive News
Breaking News

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गया

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



 टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में 14 से 29 सितंबर, 2020 तक हिंदी पखवाड़ा सादगी से मनाया गया । पखवाड़ा के दौरान कर्मचारियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों का आयोजन ऑनलाइन किया गया । यह पखवाड़ा 14 सितंबर को हिंदी दिवस समारोह से प्रारंभ हुआ एवं इसका समापन 29 सितंबर को राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक में पुरस्कार वितरण के साथ किया गया । बैठक एवं पुरस्कार वितरण समारोह निगम के निदेशक(कार्मिक) श्री विजय गोयल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। समारोह में कारपोरेट कार्यालय के सभी विभागों एवं अनुभागों के प्रमुखों तथा हिंदी नोडल अधिकारियों एवं विजेता कर्मचारियों ने कार्यक्रम में ऑनलाइन भाग लिया  ।  

निदेशक (कार्मिक), श्री विजय गोयल ने अपने संबोधन में सभी विजेता कर्मचारियों को बधाई देते हुए सभी कर्मचारियों से अपना समस्त सरकारी कामकाज हिंदी में कर राजभाषा विभाग के दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का आग्रह किया ।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे वरि.हिंदी अधिकारी, श्री पंकज कुमार शर्मा ने पूरे कार्यक्रम के बारे में मुख्य अतिथि एवं सभी उपस्थित कर्मचारियों को अवगत कराया । हिंदी पखवाड़ा के दौरान आयोजित हुई हिंदी निबंध प्रतियोगिता में श्री हरीश चन्द्र उपाध्याय, वरि. प्रबंधक, नोटिंग ड्राफ्टिंग में श्री शिवराज चैहान, वरि.प्रबंधक, अनुवाद में श्री संजय रावत, प्रबंधक, कविता लेखन में श्री एस.के. चैहान, उप महाप्रबंधक प्रथम रहे ।  अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अलग-अलग आयोजित की गई हिंदी ई-मेल प्रतियोगिता में श्री अजय कुमार, वरि. प्रबंधक एवं श्री खीम सिंह बिष्ट, वरि. सहायक प्रथम रहे । पखवाड़ा के दौरान नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति के सदस्य संस्थानों के लिए राजभाषा हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें केंद्रीय विद्यालय नं.-1, रुड़की के श्री संजीव कुमार, पीजीटी(हिंदी) प्रथम रहे ।

समारोह में मानव संसाधन विकास विभाग को अंतर विभागीय चल राजभाषा ट्राफी तथा केंद्रीय संचार विभाग को उत्तरोत्तर प्रगतिगामी चल राजभाषा शील्ड प्रदान की गई  ।

इनके साथ ही विभिन्न प्रोत्साहन योजनाओं के अंतर्गत भी कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया । हिंदी में सर्वाधिक कार्य करने विभागाध्यक्षों की श्रेणी में श्री एन.के. प्रसाद, अपर महाप्रबंधक (कामिक-प्रशासन), सर्वाधिक डिक्टेशन की श्रेणी में श्री मुहर मणि, कार्यपालक निदेशक (ओएमएस), मूल रूप से टिप्पणी लेखन में श्री सचिन मित्तल, प्रबंधक एवं श्री आशुतोष कुमार आनंद, प्रबंधक प्रथम रहे ।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: