August 10, 2022

Breaking News

हरियाली तीज उत्सव मनाया गया इस अवसर पर समिति की सभी महिलाओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां

हरियाली तीज उत्सव मनाया गया इस अवसर पर समिति की सभी महिलाओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां

विजय पार्क जनकल्याण समिति पूर्वी ने हरियाली तीज उत्सव मनाया गया इस अवसर पर समिति की सभी महिलाओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई।।

इस अवसर पर *मधु जैन* ने कहा कि हरियाली तीज को श्रावणी तीज के नाम से भी जाना जाता है. अपने सुहाग की सलामती और उसकी लंबी आयु के लिए इस दिन विवाहित महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं. इस पर्व पर स्त्रियां सोलह श्रृंगार कर देवी पार्वती और महादेव की विधि विधान से पूजा करती हैं.

मान्यताओं के अनुसार, हरियाली तीज पर माता पार्वती ने भगवान शंकर को दोबारा पति के रूप में पाया था इसलिए मनचाहे वर की कामना करते हुए कुंवारी लड़कियां भी ये व्रत रखती हैं.

हरियाली तीज एक हर्षोल्लास का और उत्साह भरा त्यौहार है जिसमें सभी महिलाएं हरे पोशाक पहन कर तीज के गीत नृत्य झूला झूलना इत्यादि करती हैं और सावन के गीत गाकर सुंदर मय वातावरण प्रफुल्लित होता है ।

Read Also  नवनियुक्त अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का देहरादून में प्रदेश पदाधिकारियों एवं महानगर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया

इस अवसर पर शशी जैन रश्मि जैन सुमन शर्मा हेमलता नेगी शशि बिष्ट गीता वर्मा लक्ष्मी रावत सुधा मीरा सुषमा इंदु रजनी आभा आदि लोग उपस्थित रहे

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: