July 03, 2022

Breaking News

दूल्हा दुल्हन को शगुन में पौध देने से आएगी जीवन में खुशियांः सोनी

दूल्हा दुल्हन को शगुन में पौध देने से आएगी जीवन में खुशियांः सोनी

मसूरी: शादी का बंधन जीवन के सफर में खुशियां लाती हैं यह एक ऐसा पल होता हैं जो जीवनभर एक दूसरे के सुख दुःख में साथ निभाने की रस्में होती हैं। राइका मरोडा, सकलाना में कार्यरत पर्यावरणविद्  वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी दूल्हा लोकेश व दुल्हन सोनम के शादी में कैम्पटी पहुंचकर वर वधू को शगुन में तुलसी का पौधा उपहार में देकर आशीर्वाद दिया।
     

वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी कहते हैं वर वधू को शगुन में पौधा देने से उनके जीवन में खुशियां आती हैं जिस प्रकार पेड़ अपार खुशियां दूसरों को देकर खुश रहता हैं उसी प्रकार अपनो के साथ खुश मिलकर जीने की प्रेरणा देते है पेड़ पौधे, उसी प्रकार शगुन में दिया पौधे के रोपण से जीवन में खुशियां आती हैं हर अभिभाव को अपने बच्चों के शादी में शगुन में पौधा देकर इस धरती को उपहार स्वरूप एक पौधा अवश्य रोपे।
     

Read Also  केदारनाथ धाम हेली सेवा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो गिरफ्तार

दूल्हा लोकेश कहते हैं शगुन में दिया पौधा प्रकृति देवता का आशिर्वाद हैं वही दुल्हन सोनम कहती हैं प्रकृति की तरह औरत को माना जाता है मेरा प्रयास भी इस धरा में निहित संसाधनों को बचाने का प्रयास किया जायेगा। कार्यक्रम में नरेंद्र रावत, वीरेंद्र सिंह रावत, शिवेंद्र रावत, कमलेश, सिब्बल सिंह सजवाण, सावित्री देवी अनसूया सिंह पवार, लक्ष्मी प्रसाद भट्ट आदि थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: