October 01, 2022

Breaking News

गंगोत्री नेशनल हाईवे बंद, सैकड़ों यात्री फंसे

गंगोत्री नेशनल हाईवे बंद, सैकड़ों यात्री फंसे

उत्तरकाशी: भारी बारिश के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग हेल्गू गाड़ के बीच अवरुद्ध हो गया। लगातार पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण राजमार्ग को सुचारू करने का कार्य शुरू नहीं हो पाया। मार्ग अवरुद्ध होने के कारण सुनगर व गंगनानी में करीब डेढ़ हजार तीर्थयात्रियों फंस गए हैं। प्रशासन ने भारी वर्षा के बीच तीर्थयात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोकने का दावा किया है।


गंगोत्री राजमार्ग हेल्गू गाड़ पर एक माह पहले सक्रिय हुआ भूस्खलन जोन लोगों के लिए नासूर बन गया है। मंगलवार दोपहर से लेकर रात दस बजे तक राजमार्ग उक्त स्थान पर अवरुद्ध रहा। बुधवार सुबह मार्ग खोला गया है कि लेकिन रात करीब 11 बजे बारिश के बाद भूस्खलन जोन फिर सक्रिय हुआ।

इसके बाद लगातार पहाड़ी से पत्थर गिरते रहे। इस दौरान सुनगर और गंगनानी की ओर फंसे डेढ़ हजार से अधिक तीर्थयात्री परेशान रहे। जबकि उत्तरकाशी से गंगोत्री की ओर जाने वाले तीर्थयात्रियों को भटवाड़ी में रोका गया।

Read Also  हैवानियत का शिकार हुए परिवार के पांच सदस्यों का पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार करते हुए

गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रहे तीर्थयात्रियों के वाहनों की सुनगर से लेकर गंगनानी तक लंबी कतार लगी रही। तीर्थयात्री देर रात से सुबह तक राजमार्ग के खुलने का इंतजार करते रहे। फिलहाल क्षेत्र में बारिश जारी है. प्रशासन मार्ग खोलने में जुटा हुआ है। उक्त स्थान पर बीआरओ, राजस्व व आपदा प्रबंधन की टीम मौजूद है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: