July 03, 2022

Breaking News

पहले युवती से तमंचे के बल पर दुष्कर्म, फिर निकाह

पहले युवती से तमंचे के बल पर दुष्कर्म, फिर निकाह

रुड़की: मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में तमंचे की नोक पर दुष्कर्म उसके बाद निकाह और बाद में वर वधू पक्ष के बीच मारपीट हो गई। मामला कोतवाली पहुंचा। वहां वधू पक्ष की तहरीर पर वर पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलौर कोतवाली में एक युवती ने तहरीर देकर बताया कि बीती 13 अप्रैल को उसके माता पिता उपचार के लिए ऋषिकेश एम्स अस्पताल में गए थे। वो लोग देर रात तक वापस नहीं लौटे। युवती ने बताया कि गर्मी के कारण वह अपने भाई और बहनों के साथ घर के बरामदे में सोई हुई थी। रात में गांव का ही एक युवक घर में घुस आया। युवती का आरोप है कि युवक ने तमंचे के बल पर उसके साथ दुराचार किया।

जब युवती के परिजन घर पहुंचे तो युवती ने यह बात उनको बताई। इस पर परिजनों ने युवक के घर जाकर विरोध किया। बाद में गांव के मोअज्जिज (रसूखदार) लोगों की मध्यस्थता में पंचायत बैठाई गई। पंचायत में फैसला हुआ कि दोनों का निकाह कर दिया जाएगा। तारीख तय होने के बाद 16 मई को दोनों का निकाह कर दिया गया। 17 मई को निकाह को रजिस्टर्ड करवाने की तैयारी होने लगी।

Read Also  महाभारत काल से जुड़ा है देहरादून का मंदिर

युवती के अनुसार इस दौरान युवक के परिजनों ने निकाह पंजीकृत करवाने से पहले पांच लाख रुपये की नकदी और बाइक की मांग कर डाली। पीड़िता के अनुसार उसके परिजनों ने युवक व उसके परिजनों से इस संबंध में बात करनी चाही। इस पर युवक और उसके परिजनों ने उसके परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट शुरू कर दी। मारपीट में युवती के परिजनों को चोटें भी आई हैं। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर नामजद 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नामजद आरोपियों में दानिश, राफा, इदरीस, पप्पू, फारूक, नाजिम, प्रमोद तथा अशोक के नाम शामिल हैं। मामले में मंगलौर कोतवाली के एसएसआई रफत अली ने बताया कि 8 नामजद आरोपियों खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच महिला उप निरीक्षक अंशु चैधरी को सौंपी गई है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: