September 30, 2022

Breaking News

पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

हरिद्वार: एडीएम बीर सिंह बुदियाल ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण कार्यक्रम में कई कर्मचारी नहीं आ रहे हैं। 24 सितंबर को आयोजित अंतिम प्रशिक्षण में अनुपस्थित होने पर निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों में घोर लापरवाही मानते हुए, ऐसे कार्मिकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की जायेगी।


बीते दिन हुए प्रशिक्षण शिविर में 1575 कार्मिकों के सापेक्ष 1543 कार्मिक उपस्थित हुए। इनमें 32 कार्मिक अनुपस्थित रहे। वहीं आईआईटी रुड़की में 1500 कार्मिकों के सापेक्ष 1473 कार्मिक उपस्थित हुए। इनमें 27 कार्मिक अनुपस्थित रहे थे।

गुरुवार को सीडीओ प्रतीक जैन, एडीएम वित्त और राजस्व बीर सिंह बुदियाल, एडीएम प्रशासन पीएल शाह ने बीएचईएल रानीपुर और आईआईटी रुड़की के कन्वेंशन हॉल में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का निरीक्षण किया। इस दैरान कार्मिकों को दिशा-निर्देश दिये गए।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सफल आयोजन के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत दूसरे दिन मतदान कार्मिकों को मतदान के दिन प्रयोग में आने वाली सामान्य सामग्री (थैलों) का वितरण किया गया। प्रशिक्षण के दौरान मतदान कार्मिकों को उपस्थित ट्रेनरों ने मतदान की प्रक्रिया और मत पेटियों के सम्बन्ध में जानकारी दी। हरिद्वार के बीएचईएल रानीपुर और आईआईटी रुड़की के कन्वेंशन हॉल में पोलिंग पार्टियों का द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

Read Also  नियुक्तियां रद्द करना सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलनाः कुुजवाल

इस मौके पर डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह, सहायक परियोजना निदेशक नलनीत घिल्डियाल, जिला शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल, डॉ. नरेश चौधरी सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: