January 21, 2022

Breaking News

टीचडीसीआईएल द्वारा हरिद्वार में विद्युत वाहन चार्जिंग स्टेशन की स्थापना

टीचडीसीआईएल द्वारा हरिद्वार में विद्युत वाहन चार्जिंग स्टेशन की स्थापना

ऋषिकेश.06-01-2022- टीएचडीसी इण्डिया लि0 एक जिम्मेदार सार्वजनिक उपक्रम होने के नाते अपनी सीएसआर योजनाओं के माध्यम से हितधारकों के सर्वांगीण उत्थान हेतु सदैव प्रयासरत रहा है तथा सत्त विकास की अवधारणा को दृष्टिगत रखते हुए तीनों आयामों सामाजिक, आर्थिक एवं पर्यावरण के उन्नयन के दृष्टिगत सीएसआर परियोजनाओं का क्रियान्वयन करता रहा है।

इसी क्रम में हरित प्रदेश की परिकल्पना के अनुरूप भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए टीएचडीसी द्वारा अपनी सीएसआर योजना के अन्तर्गत पारम्परिक ईधन के उपयोग को हतोत्साहित करने एवं विद्युत वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने हेतु दीनदयाल उपाध्याय पार्किंग हरिद्वार में एक विद्युत वाहन चार्जिंग स्टेशन की स्थापना की गयी है, जिसका विधिवत रूप से शुभारम्भ दिनांक 06.01.2022 को टीएचडीसी इण्डिया लि0 के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री आर0के0 विश्नोई द्वारा किया गया द्य इस दौरान निदेशक ;वित्तद्ध श्री जे0 बेहेरा भी उपस्थित रहे ।

उक्त चार्जिंग स्टेशन एक बार में 03 वाहनों को फास्ट चार्जिंग मोड में चार्ज करने की क्षमता से युक्त है एवं घर पर चार्जिग में लगने वाले 7-8 घंटे के सापेक्ष चौपहिया वाहन को मात्र 45 मिनट में चार्ज करने की क्षमता रखता है। वाहन चार्जिंग स्टेशन की स्थापना टीएचडीसी इण्डिया लि0 द्वारा कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लि0, जो कि भारत सरकार के उपक्रम एनर्जी एफिसेन्सी सर्विसेज लि0 की सहायक कम्पनी है, के माध्यम से अपनी सीएसआर योजना के तहत करवाया गया है। इस अवसर पर श्री विश्नाई द्वारा निर्मित सुविधा को पर्यावरण सहित भविष्य की आवश्यकताओं की पूर्ति करने हेतु एक महत्वपूर्ण कदम बताया तथा साथ ही उन्होंने इस सुविधा को विभिन्न धार्मिक पर्वों, चारधाम यात्रा एवं कुम्भ के दृष्टिगत हरिद्वार आने वाले यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत एक मील का पत्थर बताया। श्री विश्नोई द्वारा कहा गया कि टीएचडीसी राज्य के अन्यत्र स्थानों पर भी इलैक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना पर आगे बढ रहा हैं जिससे धार्मिक एवं अन्य सैलानी इलैक्ट्रिक वाहनों से उत्तराखण्ड की बेहिचक यात्रा कर सकेंगे। निदेशक वित्त, श्री बेहेरा द्वारा इसे सीएसआर निधि का भविष्य के लिए पर्यावरण संरक्षण हेतु महत्वपूर्ण निवेश बताया।

Read Also  पारदर्शी चुनाव को नगर निकायों में वर्षों से जमे अधिकारियों को पहाड़ का रास्ता दिखाए शासनः मोर्चा

इस अवसर पर टीएचडीसी के महाप्रबन्धक (सीएसआर) श्री प्रदीप कुमार नैथानी द्वारा अवगत कराया गया कि विद्युत वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उक्त चार्जिंग स्टेशन में व्यवसायिक दर से चार्जिंग शुल्क न लिए जा कर टीएचडीसी सीएसआर योजना के अन्तर्गत रियायती दर पर चार्जिंग शुल्क लिए जाने का प्रावधान किया गया है।

इस अवसर पर टीएचडीसी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: