August 10, 2022

Breaking News

श्रीनगर में शीघ्र होगा एलिवेटेड रोड़ का निर्माणः डा. धन सिंह रावत

श्रीनगर में शीघ्र होगा एलिवेटेड रोड़ का निर्माणः डा. धन सिंह रावत

 
-कैबिनेट मंत्री ने समीक्षा बैठक में एनएचएआई अधिकारियों को दिये निर्देश
-कहा, विधानसभा क्षेत्र में जल्द पूरा करें सड़कों के निर्माण एवं चौड़ीकरण का कार्य
 


श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बहुप्रतिक्षित मैरीन ड्राइव एलिवेटेड बाई पास रोड़ का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जायेगा। इस संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं। श्रीनगर से बुआखाल-पाबौं-पैठाणी होते हुये बैजरों मोटर मार्ग एवं बुआखाल से सतपुली-बैजरों मोटर मार्ग के शीघ्र चौड़ीकरण के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गये हैं।


सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा, संस्कृत शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित कार्यालय में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण एवं चौड़ीकरण की समीक्षा बैठक ली।

बैठक में उन्होंने श्रीनगर में स्वीकृत 10.2 किलोमीटर मैरीन ड्राइव एलिवेटेड बाई पास मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। डॉ0 रावत ने कहा कि इस रोड़ के निर्माण से एनआईटी एवं एसएसबी सहित श्रीनगर के नदी से लगे क्षेत्र वासियों को आवाजाही के लिये सुगमता होगी साथ ही चार धाम यात्री भी बाईपास मार्ग का उपयोग कर सकेंगे।

Read Also  भूस्खलन और कटाव से 163 मार्ग बंद 

इसी प्रकार श्रीनगर-पौड़ी-बुआखाल-सतपुली-बैजरों मोटर मार्ग के चौड़ीकरण से चारधाम यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी बेहत्तर यातायात की सुविधा मिलेगी।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बुआखाल-पाबौं मोटर मार्ग को वन क्षेत्र से हटाकर भट्टीगांव-ग्वाडीगाड़-सरणा होते हुये चोपडियों तक नया निर्माण किया जायेगा।

जबकि बुआखाल-पाबौं-पैठाणी होते हुये बैजरों तक मोटर मार्ग के चौड़ीकरण एवं पुल निर्माण का कार्य भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं। बैठक में मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग उत्तराखंड प्रमोद कुमार, सहायक अभियंता एनएच लोनिवि श्रीनगर भृगुनाथ द्विवेदी, मनोज रावत, रवि शंकर यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: