August 08, 2022

Breaking News

डीजीपी अशोक कुमार ने मुनिकीरेती में ली पुलिस अफसरों की बैठक

डीजीपी अशोक कुमार ने मुनिकीरेती में ली पुलिस अफसरों की बैठक
Photo Credit To File Photo

ऋषिकेश: डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि शनिवार से तीन तक कांवड़ियों की भीड़ बढ़ेगी। लिहाजा पुलिस ट्रैफिक प्लान को प्रभावी तरीके से लागू करें। लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।


शुक्रवार शाम उत्तराखंड पुलिस के मुखिया डीजीपी अशोक कुमार मुनिकीरेती स्थित जीएमवीएन के गंगा रिसॉर्ट में पहुंचे। यहां पर उन्होंने देहरादून, टिहरी और पौड़ी के कप्तानों समेत पुलिस अफसरों और जोनल अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को कांवड़ मेले को संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

डीजीपी ने बताया कि शनिवार से सोमवार तक कांवड़ यात्रा चरम पर रहेगी। ऐसे में कांवड़ यत्रियों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है। मेले को संपन्न कराने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। बताया कि पुलिस ने कांवड़ मेले के लिए ट्रैफिक रूट प्लान तैयार किया है। उसे शनिवार से शत-प्रतिशत लागू किया जायेगा। तीनों जिलों के पुलिस अफसर आपस में समन्वय के साथ काम कर रहे हैं।

Read Also  भारतीय वन सेवा के अधिकारियों के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

शिवभक्तों की सुरक्षा का पूरा ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं पर संतुष्टि भी जताई। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि दिल्ली से हरिद्वार तक हाइवे बनने से कांवड़ यात्रा में फायदा मिला है। इससे ट्रैफिक जाम से भी काफी राहत मिली है।

श्यामपुर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनने के बाद यहां भी जाम की समस्या दूर हो जायेगी। मौके पर आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल, एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर, एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भुल्लर, एसएसपी पौड़ी यशवंत सिंह चौहान, एसपी देहात देहरादून कमलेश उपाध्याय, सीओ ऋषिकेश डीसी ढौंडियाल, लक्ष्मणझूला थाना निरीक्षक संतोष सिंह कुंवर,मुनिकीरेती निरीक्षक रितेश शाह, ऋषिकेश कोतवाल रवि सैनी, रायवाला थानाध्यक्ष भुवन पुजारी आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: