August 12, 2022

Breaking News

कोरोना वायरस: देहरादून में सबसे ज़्यादा 162 केस 3 अगस्त को आए, पूरे राज्य में कोरोना के 309 नये मरीज़

कोरोना वायरस: देहरादून में सबसे ज़्यादा 162 केस 3 अगस्त को आए, पूरे राज्य में कोरोना के 309 नये मरीज़

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले चिंताजनक दिखने लगे हैं. एक-एक कर अस्पतालों में मरीज़ों की संख्या बढ़ने लगी है. बीते मंगलवार को राज्य भर में 346 केस आने के बाद बुधवार को पूरे राज्य में कोरोना के 309 नये मरीज़ मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हलचल पैदा रही. यही नहीं, एक दिन में तीन संक्रमित मरीज़ों की मौत भी हुई और एक्टिव केसों की संख्या भी राज्य में 1700 के पार पहुंच गई.

ज़िलेवार नये केसों की बात करें तो देहरादून में सबसे ज़्यादा 162 केस 3 अगस्त को आए. इसके अलावा, 58 नैनीताल, 12 अल्मोड़ा, आठ बागेश्वर, तीन चमोली, पांच चंपावत, 17 हरिद्वार, 11 पौड़ी, चार पिथौरागढ़, 14 रुद्रप्रयाग, पांच टिहरी, 10 ऊधम सिंह नगर और 63 मरीज हरिद्वार जि़ले में मिले. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में कोरोना वायरस के कुल 1790 मरीज़ विभिन्न अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं. बुधवार को कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत भी हुई, जिसमें हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में एक और एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो मरीज़ों की मौत शामिल है.

Read Also  एसटीएफ: पेपर लीक मामले में करीब 11 लोग गिरफ्तार

हरिद्वार ज़िले में जो मरीज़ पॉजिटिव मिले हैं, उनमें सबसे बड़ी संख्या जेल में बंद कैदियों की है. बुधवार को आई रिपोर्ट में जेल के 34 केदियों को कोविड का शिकार पाया गया. अभी तक हरिद्वार जेल में बंद 70 कैदियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है.

सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर लोगों से मास्क पहनने को कहा है, लेकिन ज्यादातर लोग बिना मास्क के ही भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर निकल रहे हैं. जानकारों की मानें तो इस तरह की सावधानियां न बरतने से ही कोरोना वायरस का खतरा भी बढ़ रहा है. सरकार लगातार वैक्सीनेशन पर भी ज़ोर दे रही है. जिन लोगों को दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं, उन्हें अब बूस्टर डोज़ लगाने की सलाह दी जा रही है.

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: