January 18, 2022

Breaking News

उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस

उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस

उत्तराखंड में कोरोना वायरस  से संक्रमित मरीज़ों की संख्या एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ने लगी है. राज्य में रविवार को 259 नए मरीज  मिले है, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को सबसे अधिक 91 नए मरीज नैनीताल जिले में मिले हैं. इसके अलावा देहरादून में 77, यूएस नगर में 34, पौड़ी में 28, हरिद्वार में 15, पिथौरागढ़ में आठ, टिहरी में पांच और अल्मोड़ा जिले में एक नया मरीज मिला है.

 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने साथ ही बताया कि नैनीताल में रविवार को मिले सर्वाधिक 91 मरीजों में से 85 छात्र- छात्राएं सुयालबाड़ी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 506 हो गई है. रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों व होम आईसोलेशन में रह रहे 110 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज भी किए गए हैं. राज्य भर में रविवार को महज 18 हजार लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन लगवाई है.

Read Also  कांग्रेस उम्मीदवारों की List अगले हफ्ते जारी होने की उम्मीद

 

पहाड़ी राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रविवार को अचानक आई इस तेजी के कारण यहां संक्रमण दर दो फीसदी के करीब पहुंच गई है. वहीं इससे एक ही दिन पहने यानी शनिवार को राज्य में संक्रमण दर एक प्रतिशत से भी कम थी, जो कि अब बढ़कर 1.91 प्रतिशत पर पहुंच गई.

 

राज्य की विभिन्न लैब से 13 हजार से कुछ अधिक सैंपल की रिपोर्ट आई. मैदानी जिलों को छोड़कर पर्वतीय क्षेत्रों में रिपोर्ट बहुत कम आई है.

 

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: