मुख्यमंत्री की घोषणा कार्य हमारी प्राथमिकता, गुणवत्त्ता व समयबद्धता का रखें विशेष ध्यानः मंडलायुक्त  | Doonited.India

August 23, 2019

Breaking News

मुख्यमंत्री की घोषणा कार्य हमारी प्राथमिकता, गुणवत्त्ता व समयबद्धता का रखें विशेष ध्यानः मंडलायुक्त 

मुख्यमंत्री की घोषणा कार्य हमारी प्राथमिकता, गुणवत्त्ता व समयबद्धता का रखें विशेष ध्यानः मंडलायुक्त 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
नैनीताल: सचिव मुख्यमंत्री मण्डलायुक्त राजीव रौतेला ने अल्मोड़ा व बागेश्वर जनपद में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की विडियोकाॅफ्रेसिंग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा कार्य हमारे प्राथमिकता है इसलिए अधिकारी कार्यो में गति लगाकर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कार्यो में गुणवत्त्ता व समयबद्धता में विशेष ध्यान दे तथा जो कार्य पूर्ण कर लिये गये हैं उनका लोकार्पण कराना सुनिश्चित करें। 

सचिव – मुख्यमंत्री,  रौतेला, ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा से सम्बन्धित विभागीय अधिकारी के साथ ही जिलाधिकारी स्वंय संज्ञान लेते हुए कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि जिन घोषणाओं के आगणन शासन में भेजे गये हैं वह धनराशि अभी तक उपलब्ध नहीं हुई है। अपने स्तर शासन में पत्राचार व वार्ता कर धनराशि आवंटन करवाना सुनिश्चित करें। 

रौतेला ने कहा कि जो घोषणा कार्यों के प्रस्ताव वनभूमि हस्तान्तरण में लम्बित हैं उन्हें स्वरूचि लेकर पास करायें। जिन घोषणा कार्यो के सर्वे व डीपीआर जिला स्तर पर लम्बित हैं उन्हेें शीघ्र पूर्ण कर शासन स्तर पर भेजे ताकि उनमें धनराशि उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे विकास कार्यांे का निरीक्षण सम्बधित उपजिलाधिकारी से करवायें तथा प्रत्येक 15 दिनों में कार्य प्रगति के साथ ही फोटोग्राफ भी उपलब्ध करायें।

उन्होंने कहा कि जनप्रतियों को क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यो से अवगत कराये तथा सम्बन्धित क्षेत्र के विधायकों से समन्वय करते हुए मुख्यमंत्री घोषणा कार्यों में गति लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो कार्य पूर्ण हो चुके उनमें कार्य योजना के साइन बोर्ड लगाये व बोर्ड में घोषणा वर्ष धनराशि पूर्ण करने का समय आदि का अंकन किया जाये। उन्होनंे कहा कि जिन घोषणाओं हेतु भूमि चयन नहीं हो पा रही है। इसके लिए सम्बन्धित क्षेत्र के विधायकों व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय करते हुए भूमि चयन कराना सुनिश्चित किया जाये। 

जनपद अल्मोड़ा में मुख्यमंत्री की 105 घोषणाओं में से 26 कार्य पूर्ण कर लिये गये हैं। शेष पर कार्य प्रगति पर हैं। इसी तरह बागेश्वर में मुख्यमंत्री की 47 घोषणाओं में से 18 घोषणा कार्य पूर्ण किये जा चुके हैं जबकि 29 कार्य प्रगति पर हैं। वीसी में अपर आयुक्त संजय खेतवाल, निदेशक चिकित्सा स्वास्थ कुमाऊँ डा0 आरती ढोढियाल, अपर निदेशक शिक्षा बेसिक रघुनाथ लाल आर्य सहित अनेक मण्डलीय अधिकारी मौजूद थे। 
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: