January 20, 2022

Breaking News

प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिये संबंधित औद्योगिक संस्थानों एवं संगठनों को बताया ब्राण्ड एम्बेसडर

प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिये संबंधित औद्योगिक संस्थानों एवं संगठनों को बताया ब्राण्ड एम्बेसडर

औद्योगिक क्षेत्रों में किया जायेगा अवस्थापना सुविधाओं का विकास

         

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को उत्तराखण्ड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ. आर के जैन के कर्जन रोड़ स्थित आवास पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों, व्यापार से जुड़े लोगों, होटल व्यवसाइयों से भेंट करते हुए कहा कि भविष्य में राज्य में और अधिक उद्योग स्थापित हों इसके लिये हमारे उद्यमी ही हमारे ब्राण्ड एम्बेसडर हैं।

मुख्यमंत्री ने की उद्योग एवं व्यापार से जुड़े लोगों से भेंट

उन्होंने कहा कि प्रदेश में देश-विदेश से उद्योगपति आये इसमें हमारे उद्यमियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। राज्य का वातावरण पूर्णतः उद्योगों के अनुकूल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्पूर्ण देश में भी यह संदेश जाना चाहिए कि उत्तराखंड में उद्योगों के लिए अनुकूल माहौल है। उन्होंने कहा कि सरकार और उद्यमियों के मध्य लगातार संवाद बनाये रखने का प्रयास किया जा रहा है। उद्यमियों की सुविधा के लिये पूर्व मुख्य सचिव श्री शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में वन टाइम सेटलमेंट के लिए समिति बनाई गयी है, साथ ही लैंड यूज चार्जेज को कम किया गया है।
         

Read Also  मुख्यमंत्री ने किया अन्तर्राष्ट्रीय पौष्टिक आहार महोत्सव में प्रतिभाग

औद्योगिक विकास के लिये नीतियां तैयार करने में उद्योग एवं व्यापार से जुड़े लोगों की सुविधाओं का रखा जायेगा ध्यान

मुख्यमंत्री ने कहा उद्यमियों की संतुष्टि का हमारा प्रयास है। उत्तराखंड में जितने भी उद्योग स्थापित हुए है, उनकी समस्याओं को दूर कर उन्हें विकास और ग्रोथ के हर अवसर दिए जाएँगे। उन्होंने कहा कि आने वाले 10 सालों में उद्योग के क्षेत्र में उत्तराखंड देश का नंबर वन राज्य बने, इसके लिये हम प्रयासरत हैं। इसमें उद्योगों को भी सहयोगी बनना होगा। राज्य सरकार सभी के सहयोग के लिये है। अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिये भी बड़ी संख्या में उद्योगों की स्थापना जरूरी है। राज्य में उद्योगों की बेहतरी के लिये ऊर्जा, चिकित्सा, परिवहन, राजस्व, वन आदि विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिये गये हैं, इसके लिये संगल विंडो सिस्टम को प्रभावी बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अधिक से अधिक उद्योग स्थापित हों तथा जो उद्योग स्थापित हैं वे सही तरीके से चलें इसके लिये हम निरंतर प्रयासरत हैं।
       

Read Also  सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हमेशा उत्तराखण्ड के विकास को प्राथमिकता देते हैं। आज उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। परिवहन, कनेक्टिविटी और इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में उत्तराखंड में तेजी से काम हो रहा है।
     

विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों, व्यापार से जुड़े लोगों, होटल व्यवसाइयों द्वारा उद्योगों के लिये प्रदेश में अनुकूल वातावरण, उद्यमियों, व्यापारियों आदि की समस्याओं के समाधान के लिये मुख्यमंत्री द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की तथा उनका आभार भी जताया।
     

इस अवसर पर श्री युद्धवीर सिंह, राकेश ऑबेराय, श्री अशोक विंडलास, श्री वी. के धवन, श्री सुनील जैन, श्री वीके गुप्ता, श्री पंकज मैसोन, श्री प्रवीण जैन, श्री मुकेश जैन, श्री विनीत अग्रवाल, डॉ. महेश कुड़ियाल आदि उपस्थित थे।

Read Also  मुख्यमंत्री ने शहीद हवलदार प्रदीप थापा (1/3 गोरखा राइफल्स) के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: