August 17, 2022

Breaking News

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से राज्य की विकास योजनाओं पर चर्चा की

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी से राज्य की विकास योजनाओं पर चर्चा की

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली स्थित संसद भवन कक्ष में केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी से भेंट कर राज्य की विकास योजनाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने  प्रदेश के विभिन्न राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में अधिसूचित किये जाने के लिए अनुरोध किया। 

     

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी के मार्गदर्शन में इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास व कनेक्टिविटी में काफी काम हुआ है।

मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी व केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त किया।  

     

मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड लोक निर्माण विभाग को एन०एच०- 109K के ज्यामित्तीय सुधार एवं चौड़ीकरण के कार्य के लिये उत्तराखण्ड, लो०नि०वि० को निर्माण एजेंसी नामित किये जाने के साथ ही मसूरी में 02 लेन टनल परियोजना के कार्य हेतु लो०नि०वि० को कार्यदायी संस्था बनाये रखने के सम्बन्ध में आग्रह किया।
       

Read Also  पलायन रोकने को समग्र विकास योजना तैयार की जाएः मुख्य सचिव

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी से एन0एच0-09 के अन्तर्गत पिथौरागढ़-अस्कोट मोटर मार्ग (किमी0 2.81 से किमी0 50.00 ) हेतु बी०आर०ओ० द्वारा प्रस्तुत डी०पी०आर० की स्वीकृति, सितारगंज-टनकपुर मोटर मार्ग को 04 लेन में निर्मित किये जाने और एन0एच0-731K के अन्तर्गत मझौला – खटीमा ( 13 किमी0) मोटर मार्ग को 04 लेन में परिवर्तित किये जाने के सम्बन्ध में भी अनुरोध किया।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: