August 10, 2022

Breaking News

रुड़की में कांवड़ियों के दो गुटों में खूनी संघर्ष

रुड़की में कांवड़ियों के दो गुटों में खूनी संघर्ष

उत्तराखंड में मंगलौर बाईपास के पास मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कांवड़ियों के बीच कांवड़ एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में खूनी संघर्ष हो गया।

दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। इस बीच एक कांवड़िए के सिर में डंडा लगने से मौत हो गई। कई घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी ली। साथ ही पंचनामा भरकर शव का पोस्टमार्टम कराया।

एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर 20 अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मंगलवार सुबह मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव और हरियाणा के कांवड़िए हरिद्वार से डाक कांवड़ लेकर जा रहे थे। जैसे ही वह नगला इमरती फ्लाईओवर के पास पहुंचे तो कांवड़ एक-दूसरे से आगे निकलने को लेकर विवाद हो गया।

बताया जा रहा है कि मुजफ्फरनगर वालों की कांवड़ हरियाणा वालों से आगे हो गई। इस पर हरियाणा के कांवड़ियों ने अपनी बाइक मुजफ्फरनगर वालों के आगे लगा दी और मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि विरोध करने पर जमकर मारपीट शुरू कर दी। इस बीच दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चल गए और डंडा कार्तिक पुत्र पवन निवासी गांव सिसौली जिला मुजफ्फरनगर के सिर में लग गया। वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया।

Read Also  आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियों में जुटी भाजपा

कार्तिक को घायल देख साथी आननफानन उसे लेकर मंगलौर के एक निजी अस्पताल पहुंचे। वहां से उसे रुड़की सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, सूचना मृतक के साथी ओमेंद्र ने घटना की सूचना मंगलौर कोतवाली में दी। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली।

उधर, बताया जा रहा है कि संघर्ष में दोनों पक्षों की ओर से पांच से छह कांवड़िए भी घायल हुए हैं। वहीं, सूचना मिलते ही मृतक के परिजन रुड़की सिविल अस्पताल पहुंचे। एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि मामले में तहरीर आई है।

तहरीर के आधार पर पांच कांवड़िए निवासी गांव चुलकाना, पानीपत (हरियाणा) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पांचों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही कांवड़ियों की दो डीसीएम भी पुलिस ने मुजफ्फरनगर जाकर अपने कब्जे में ले ली है।

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Read Also  प्रो0 दुर्गेश पंत बने यूकॉस्ट के महानिदेशक

Source link

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: